MP: जेल भेजे गए पेंगोलिन के साथ गिरफ्तार 3 आरोपी
MP: जेल भेजे गए पेंगोलिन के साथ गिरफ्तार 3 आरोपी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में इन दिनों अपराध के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब हाल ही में जो मामला सामने आया है उस मामले में एक पेंगोलिन के साथ पकड़े गए तीन आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है सभी आरोपी सिवनी निवासी है और आशंका है कि इस दुर्भल वन्य प्राणी को सभी मिलकर कहीं बेच सकते थे। इस पूरे मामले को लेकर यह बताया गया है कि स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स की जबलपुर एवं उत्तर सिवनी वन मण्डल द्वारा संयुक्त कार्रवाई कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर एक पेंगोलिन को अपने कब्जे में लेने में की सफलता मिली है।

इस पूरे मामले को लेकर प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य प्राणी) आलोक कुमार का कहना है कि, 'मुखबिर की सूचना पर मोटर साइकिल सवार तीन व्यक्तियों के कब्जे में जीवित अवस्था में अत्यन्त दुर्लभ वन्य प्राणी पेंगोलिन पाया गया। तीनों आरोपी सिवनी जिले के रहवासी हैं। वन्य प्राणी (संरक्षण) अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं में वन अपराध दर्ज कर न्यायालय लखनादौन में पेश कर जेल भेज दिया गया है। इस अपराध में प्रयुक्त मोटर साइकिल मोबाईल भी जब्त किए हैं।'

इस मामले में प्रधान मुख्य वन संरक्षक ने आम लोगों से अपील की है कि इस तरह के आपराधिक कामों की सूचना मिलने पर निकटतम वनाधिकारी अथवा पुलिस को जानकारी देकर वन्य पेंगोलिन की क्षति रोकने में सहयोग करें। वैसे यह कोई ऐसा पहला मामला नहीं है बल्कि इसके पहले भी ऐसे चौकाने वाले मामले सामने आ चुके हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे है सुपरस्टार वरुण धवन, जानिए क्या है वजह?

MP: बारिश के लिए लड़कियों को किया निर्वस्त्र और घुमाया पूरा गाँव

द कपिल शर्मा शो में शिरकत करेगी कंगना रनौत, साउथ के ये मशहूर सुपरस्टार भी आएंगे नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -