लोगों में मचा हड़कंप जब देख लिया 3 फीट लंबा सफेद कोबरा

लोगों में मचा हड़कंप जब देख लिया 3 फीट लंबा सफेद कोबरा

बारिश के कारण सभी जीव बाहर आ रहे हैं. ऐसे में सांप जैसे जीव कई जगह देखने को मिल रहे हैं जिसे देखकर आम आदमीं डर से भाग जाता है. बता दें, कोबरा किंग (Cobra King) को दुनिया भर के जहरीलें सांपों (Poisonous Snake) में से एक माना जाता है, लेकिन कोबरा प्रजाति के सांप सिर्फ काले रंग के ही नहीं होते हैं, बल्कि इसकी एक और प्रजाति पाई जाती है. इसका रंग सफ़ेद होता है जिसे आपने कभी नहीं देखा होगा. इसे काफी दुर्लभ बताया गया है. इसी का एक वीडियो सामने आया है  जिसे आप भो देखकर हैरान रह जांयेंगे. 

बता दें, तमिलनाडु (Tamil Nadu) के एक रिहायशी इलाके में सफ़ेद रनग का कोबरा देखने को मिला है. तमिलनाडु के कोयंबटूर (Coimbatore) स्थित ईदरापालयम (Edayarpalayam) के एक रिहायशी इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गई जब वहां लोगों को सफेद कोबरा दिखाई दिया. इस इलाके में मिले सफेद कोबरा सांप की लंबाई 3 फुट बताई जा रही है. हालांकि इस कोबरा सांप को पकड़कर उसे सुरक्षित जंगल में वापस छोड़ दिया गया है. जानकारी के अनुसार, इस सांप को मदुक्करई जंगल (Madukkarai Forest) में छोड़ा गया है.

इसी के बारे में बताया जाता है कि सफेद कोबरा सांप की लंबाई 10 इंच से होकर 6 से 7 फुट तक की हो सकती है. भारत में इस प्रजाति के सांप कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल के सुंदरवन नेशनल पार्क और असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में पाए जाते हैं. यानि कोबरा की ये प्रजाति बहुत कम देखने को मिलती है और जब ये देखने को मिला तो हैरान रह गए लोग. 

Engineers Day पर आप भी पढ़ते होंगे ये फनी मिम्स, यहाँ देखें कुछ और मिम्स

उबर ड्राइवर ने गाया 'नज़र के सामने', रानू मंडल के बाद वायरल हुआ इस शख्स का वीडियो

चोरी हुआ दुनियाभर में मशहूर गोल्डन टॉयलेट..