ऑयली है चेहरा तो शहद के साथ मिलाकर लगाए ये चीज
ऑयली है चेहरा तो शहद के साथ मिलाकर लगाए ये चीज
Share:

गर्मियों में ऑयली त्वचा वाले लोगों को त्वचा संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वैसे केवल गर्मी ही नहीं बल्कि हर मौसम में ऑयली त्वचा वाले लोगों को समस्या होने लगती है। ऑयली त्वचा वाले लोगों को चेहरे पर मुंहासे होना आम है लेकिन चेहरे के एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करने के लिए आप कई तरह के घरेलू नुस्खे आजमा सकते हैं। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं। आप चाहे तो ओट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल ओट्स त्वचा (oats face pack) को गहराई से साफ करता है। जी हाँ और ये मुंहासे आदि की समस्या से बचाने का काम करता है। आइए जानते हैं कैसे करना है ओट्स का इस्तेमाल।

ओट्स और टमाटर का फेस पैक- इस फेस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच ओट्स पाउडर में एक टमाटर का रस डाल लें। उसके बाद इस मिश्रण में कुछ बूंद सादा पानी डालें और इन्हें मिलाकर पैक बना लें। अब इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और फिर इससे कुछ मिनट तक त्वचा की मसाज करें। अब आप इस फेस पैक को त्वचा पर 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने दें और इसके इस फेस पैक को सादे पानी से धो लें। इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं।

ओट्स और शहद का फेस पैक- इसको बनाने के लिए एक कटोरी में 1 से 2 बड़े चम्मच पाउडर लें। इसमें थोड़ा शहद मिलाएं। अब इसे अच्छे से मिलाएं और उसके बाद इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इससे कुछ देर तक त्वचा की मसाज करें और इसे त्वचा पर 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने दें। इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें। आप चाहे तो हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ओट्स और खीरे का फेस पैक- इसको बनाने के लिए एक बाउल में 2 चम्मच ओट्स पाउडर लें। इसमें ताजे खीरे का रस मिलाएं। इसे दोनों चीजों को अच्छे से मिलाएं। इसे फेस पैक को गर्दन और चेहरे पर लगाएं। इसे 15 से 20 मिनट के लिए त्वचा पर लगा रहने दें। इसके बाद त्वचा को सादे पानी से धो लें। आप चाहे तो इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं।

एलोवेरा जेल में मिलाकर लगाए ये चीज, गोरा हो जाएगा चेहरा

कभी ऐसे न करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल वरना खराब हो जाएगा चेहरा

फेशियल करवाने की नहीं पड़ेगी जरूरत अगर लगाएंगे ये चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -