आपकी कॉकटेल को मजेदार बनाने के लिए इन विधियों का करें इस्तेमाल
आपकी कॉकटेल को मजेदार बनाने के लिए इन विधियों का करें इस्तेमाल
Share:

आज विश्व कॉकटेल दिवस है और इसका मतलब है कि आप अपराध-मुक्त मध्य सप्ताह में कॉकटेल का मजा ले सकते हैं. जबकि आप वोडका और रम का सेवन कर सकते है. हमारे छोटे दोस्त, जिन को पीने में मज़ा आता है. यह आम तौर पर कई शौकिया घर बारटेंडरों द्वारा जिन और टॉनिक के लिए पूरी तरह से आरक्षित होता है,  यहां पर आज हम आपको तीन आसान कॉकटेल बता रहे हैं जिन्हें आप बना सकते हैं.

नेग्रोनी : 
चलिए क्लासिक इटालियन कॉकटेल के साथ शुरू करते हैं, जिसमें केवल तीन अवयवों की आवश्यकता होती है. यदि आप बर्फ की गिनती नहीं कर रहे हैं. यदि आप अपने कॉकटेल का कड़वा और मीठा का सही मिश्रण पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए ये सही होगा.  

इसके लिए आपको आवश्यकता होगी: 
30ml gin 
30ml Aperol 
30ml sweet, red vermouth
Twist of orange
 ice 

इसे कैसे बनाएं: बर्फ से भरे मिक्सर में जिन, Aperol और vermouth डालें. कुछ जोरदार झटकों के बाद, बर्फ के ऊपर एक गिलास में डालें और नारंगी के एक मोड़ के साथ गार्निश करें.

गिमलेट : 
गेटी इमेज्स गिम्लेट एक और कॉकटेल क्लासिक है और स्वाद में थोड़ा मीठा है अगर आपको निग्रोनी भारी रूप से कड़वी लगती है. यदि आप सिट्रस-वाई कॉकटेल से प्यार करते हैं तो यह गीन सॉर के समान है.

आपको आवश्यकता होगी:
60ml जिन 
60ml रसयुक्त नीबू
30 ग्राम कोस्टर शुगर 
बर्फ के टुकड़े 

इसे कैसे बनाया जाए: इस कॉकटेल का सबसे कठिन हिस्सा उन नीबू का रस है, लेकिन एक बार जब यह हो जाता है, तो इसे जिन, चीनी और बर्फ के साथ डालें कॉकटेल मिक्सर और फिर एक मार्टिनी ग्लास में. एक नीबू का टुकड़े के साथ गार्निश करे.

इसके अलावा साइड नोट ये है की: यदि आप पेय के शीर्ष पर झाग जोड़ना चाहते हैं, तो इस मिश्रण को हिलाने से पहले एक अंडे का सफेद भाग मिलाएं.

जिन फ़िज़: 

यह गीन फ़िज़ जो टॉम कॉलिंस कॉकटेल के समान भ्रामक है. यदि आप कुछ प्रकाश चाहते हैं या आप फिर से टॉनिक पानी से बाहर निकल गए हैं तो यह एकदम सही कॉकटेल है.

आपको आवश्यकता होगी: 

60ml जिन 
30 मिली जूस नींबू,
20 ग्राम कॉस्टर शुगर 
स्पार्कलिंग पानी. 
बर्फ के टुकड़े 
निम्बू का एक स्लाइस 

इसे कैसे बनाएं: शक्कर घुलने तक जिन, नींबू का रस और कॉस्टर शुगर मिलाएं. एक ग्लास में इस घोल को डालो, इसके ऊपर स्पार्कलिंग पानी के साथ और गार्निश के लिए नींबू का एक टुकड़ा जोड़ें.

मनाना है जन्मदिन तो बिस्कुट से 5 मिनिट में बनाये यह केक

आज ही घर पर बनाये 20 मिनिट में बनने वाले स्टफ्ड मूंग दाल पोटैटो रोल

अगर रात में बच गए हैं चावल तो सुबह बनाये टेस्टी पकौड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -