हफ्ते में 3 दिन अपनाये यह डाइट प्लान, कुछ महीनों में कम हो जाएगा वजन
हफ्ते में 3 दिन अपनाये यह डाइट प्लान, कुछ महीनों में कम हो जाएगा वजन
Share:

 

अगर जल्द से जल्द आप अपना वजन कम करने के बारे में सोच रहे हैं, तो डाइट और एक्सरसाइज प्लान को काफी गंभीरता से फॉलो करना होगा। जी हाँ और अगर डाइट की बात करें तो ऐसी कई डाइट हैं, जो वजन कम करने में मदद करती हैं। जी दरअसल आपको अपने शरीर के हिसाब से और मेटाबॉलिज्म के हिसाब से उचित डाइट का पालन करना चाहिए। ऐसे में थ्री डे डाइट प्लान, जिसे मिलिट्री डाइट भी कहते हैं, यह आपका वजन कम करने का लक्ष्य पूरा करने में सहायक हो सकती है। आपको बता दें कि इस डाइट में केवल तीन दिन ही डाइट को फॉलो करना होता है, यानी तीन दिन आपको काफी रिस्ट्रिक्टेड और कम कैलोरी का सेवन करना होगा और बाद के तीन दिन आप जो चाहें वह खा सकते हैं। जी हाँ और अगर खाते खाते वजन कम करना चाहते हैं तो यह डाइट प्लान काफी प्रभावी है। अब हम आपको बताते हैं इस डाइट प्लान के बारे में।

जी दरअसल हेल्थलाइन के मुताबिक तीन दिन का डाइट प्लान आप फॉलो करके वेट लॉस का टारगेट पूरा कर सकते हैं। तो अब जानिए इस डाइट में कौन सी चीजों को शामिल करना चाहिए?

ब्रेकफास्ट : तीन दिन सुबह आप क्रैकर्स, पीनट बटर, ग्रेप फ्रूट, सेब, केले, उबले हुए अंडे, चीज में किन्हीं भी एक कॉम्बो का सेवन कर सकते हैं।

लंच : दोपहर के खाने में आप सैल्टीन क्रैकर्स, टूना, उबले हुए अंडे, कोटेज चीज़ आदि का सेवन कर सकते हैं।

डिनर : किसी भी तरह का मीट, हॉट डॉग लेकिन बिना बन के या फिर हरी फलियां, गाजर और ब्रोकली, सेब या केले, वैनिला फ्लेवर की आइस क्रीम जैसी चीजें को आप खा सकते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान- ध्यान रहे केवल इन्हीं सीमित चीजों से अपना तीनों समय का भोजन करें। जी हाँ और कैलोरी की मात्रा सीमित करने की कोशिश करें। इसके बाद बचे हुए 4 दिन आप जिस चीज को चाहें खा सकते हैं लेकिन फिर भी सीमित में ही बाहर का खाना खाएं और ज्यादातर घर का खाना खाने की ही कोशिश करें। जी दरअसल इस डाइट को जितना ज्यादा आप फॉलो करते हैं उतना जल्दी वजन कम होने में मदद मिलेगी।

यूरिक एसिड बढ़ने पर दिखते हैं ये लक्षण, तुरंत पहचाने

इन चीजों को खाने से बढ़ सकता है यूरिक एसिड, अभी छोड़े

यूरिक एसिड करना है कम तो रोज खाना खाने के बाद खाए यह चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -