दुनिया भर के 3 सर्वश्रेष्ठ लंबी पैदल यात्रा वाले स्थान

दुनिया भर के 3 सर्वश्रेष्ठ लंबी पैदल यात्रा वाले स्थान

साहसिक पर्यटन दिनों-दिन लोकप्रिय होता जा रहा है। और इनमें से सबसे विशिष्ट रूप लंबी पैदल यात्रा है। तो वहाँ हमेशा शीर्ष लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स की तलाश है जिन पर आप जा सकते हैं। हम जैसे लोगों के लिए जो प्रकृति में बहुत समय बिताते हैं; ऐसा लगता है कि जंगल के हर खंड का हम अन्वेषण करते हैं जिससे हमें दूसरे पर विजय प्राप्त करने की भूख लगती है। लेकिन जो लोग वास्तव में इस शांतिपूर्ण बाहरी गतिविधि का आनंद लेते हैं, उनके पास दुनिया के हर कोने में बहुत सारे अविश्वसनीय विकल्प हैं। यहाँ ग्रह पर दस सर्वश्रेष्ठ पर्वतारोहण हैं। दृश्यों और विशेष अतिरिक्त सुविधाओं के संयोजन के साथ प्रत्येक जो उन्हें आनंद लेने के लिए आपके रास्ते से बाहर जाने लायक बनाता है।

1- कुंगस्लेडेन, स्वीडन
कुंगस्लेडेन उत्तरी स्वीडन में एक लंबी पैदल यात्रा का निशान है, लगभग 440 किलोमीटर लंबा, उत्तर में अबिस्को और दक्षिण में हेमवन के बीच। यह यूरोप के सबसे बड़े शेष जंगल क्षेत्रों में से एक से होकर गुजरता है।

2- ग्रिंडेनवाल्ड, स्विट्ज़रलैंड
स्विट्ज़रलैंड अपने चॉकलेट, सेना के चाकू और उसके छेद वाले पनीर के लिए भी जाना जाता है। सबसे बढ़कर, यह अपनी तटस्थता के लिए बहुत प्रसिद्ध है; यह मध्य यूरोपीय देश न केवल राजनीतिक रूप से, बल्कि आपकी अपनी पवित्रता के लिए भी शांति का स्थान है। ग्रिंडेलवाल्ड स्विट्जरलैंड में बर्न के कैंटन में इंटरलेकन-ओबरहास्ली प्रशासनिक जिले में एक नगरपालिका है। गांव बर्नीज़ आल्प्स में समुद्र तल से 1,034 मीटर (3,392 फीट) की ऊंचाई पर स्थित है।

3- ग्रांड कैन्यन हाइक, एरिज़ोना
ग्रांड कैन्यन संयुक्त राज्य अमेरिका में एरिज़ोना राज्य में कोलोराडो नदी द्वारा उकेरी गई एक खड़ी-किनारे वाली घाटी है। यह ग्रांड कैन्यन नेशनल पार्क, हुलापाई ट्राइबल नेशन और हवासुपाई जनजाति के भीतर निहित और प्रबंधित है। यह कोलोराडो पठार में एक विशाल विदर है जो उत्थानित प्रोटेरोज़ोइक और पैलियोज़ोइक स्तर को उजागर करता है, और कोलोराडो पठार प्रांत के 19 विशिष्ट भौगोलिक वर्गों में से एक है।

दिसंबर से मार्च माह के बीच करें रियो डी जनेरियो सेर

एक ऐसी जगह जहाँ आप अपने जीवन को खुलकर जी सकते है

ये है दुनिया के 5 सबसे लोकप्रिय स्थल