स्किन के लिए नुकसानदायक हैं ये 3 ब्यूटी प्रोडक्ट्स
स्किन के लिए नुकसानदायक हैं ये 3 ब्यूटी प्रोडक्ट्स
Share:

महिलाएं खुद को सुंदर दिखाने के लिए कई तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करती हैं. लेकिन कई ऐसे प्रोडक्ट आते हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं और चेहरे को खूबसूरत बनाए सकते हैं. लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि आपको ब्‍यूटीफुल दिखाने वाले कुछ प्रोडक्‍ट आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए आपको कुछ प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल कम से कम करना चाहिए. आज हम आपको ऐसे ही 3 ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट के बारे में बता रहे हैं जिनका स्किन पर इस्‍तेमाल कम से कम करना चाहिए. 

सनस्क्रीन
सनटैन से बचने के लिए स्किन पर सनस्‍क्रीन लगाना बहुत जरूरी होता है. लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि विटामिन-A युक्‍त सनस्‍क्रीन के ज्‍यादा इस्‍तेमाल से बचना चाहिए. ऐसा इसलिए क्‍योंकि जब विटामिन A सूरज के संपर्क में आता है तो वह सेल्‍स में कैंसर पैदा कर सकता है. रेटिनॉल हमेशा नाइट क्रीम में इस्‍तेमाल किया जाता है. इसीलिए आपको विटामिन A युक्त सनस्क्रीन के इस्‍तेमाल से बचना चाहिए.  

ड्राई शैंपू
अगर आपके बाल बहुत ज्‍यादा ऑयली हैं और आप रोजाना शैंपू नहीं करना चाहती हैं तो इससे बचने के लिए ड्राई शैंपू एक अच्‍छा विकल्‍प है. क्‍योंकि यह बालों से एक्‍स्‍ट्रा ऑयल को हटा देता है. लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि ड्राई शैंपू का बहुत ज्‍यादा इस्‍तेमाल से आपके पोर्स बंद हो जाते हैं. इससे बालों में ब्‍लड सर्कुलेशन रुक जाता है. जिससे कारण बाल झड़कर पतले हो जाते हैं. इसलिए आपको ड्राई शैंपू के ज्‍यादा इस्‍तेमाल से बचना चाहिए.

ब्रशिंग 
त्‍वचा की गहराई और आसानी से सफाई करने वाले ब्रश ज्‍यादातर महिलाओं को बहुत पसंद होते हैं. लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि इसके ज्‍यादा इस्‍तेमाल से  त्वचा पर दाने और खुजली होने की संभावना काफी बढ़ जाती है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि इस तरह के ब्रश के फाइबर्स बहुत हार्ड होते हैं. 

बालों के फायदेमंद है चिया सीड्स, बनेंगे लम्बे और घने

हर रोज़ Deo का इस्तेमाल दे सकता है कई समस्याओं को जन्म

वर्किंग वीमन के पास होनी चाहिए ये चीज़ें, हर वक्त दिखेंगी परफेक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -