यूथ टेस्ट : भारत की बड़ी जीत, लंका का क्लीन स्वीप

Jul 27 2018 05:30 PM
यूथ टेस्ट : भारत की बड़ी जीत, लंका का क्लीन स्वीप

नई दिल्ली : भारत अंडर-19 और श्रीलंका अंडर-19 के बीच खेले गए दूसरे यूथ टेस्ट मैच में भी भारत ने श्रीलंका को पछाड़ दिया हैं. भारत ने इससे पहले खेले गए मैच में भी श्रीलंका को करारी पटखनी दी थी. भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका अंडर-19 टीम पर पारी और 147 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है. इस तरह 2 मैचों की सीरीज को भारत ने क्लेन स्वीप कर अपने नाम कर लिया है. भारत की जीत में पवन शाह का  बड़ा योगदान रहा. जिन्होंने 282 रनों की ऐतिहसिक पारी खेली थी.

अरसे बाद टीम में वापसी से हैरान आदिल राशिद

भारतीय टीम इससे पहले भी श्रीलंका को पहले मैच में पड़ी और 21 रनों से चित कर चुकी है. 2 मैचों की सीरीज में बहरतीय तेमा पूरी तरह श्रीलंका पर भारी पड़ी. भारत ने हरक्षेत्र में लंका के मुकाबले दमदार प्रदर्शन दिखाया, जिसका नतीजा यह रहा कि उसने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. 

अंडर-19 के इस बल्लेबाज के आगे सचिन-धोनी जैसे दिग्गज भी हुए फेल

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय अंडर-19 ने पवन शाह की 282 रनों की पारी की बदौलत 613 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में श्रीलंका अंडर-19 की पहली पारी  316 रन पर सिमट गई थी. वहीं दूसरी पारी में लंका मात्र 150 रन ही बना सकी. सिद्धार्थ देसाई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि यतिन मंगवानी और आयुष बदोनी ने दो-दो तथा अर्जुन तेंदुलकर और मोहित जांगड़ा ने एक-एक विकेट लिया.

ख़बरें और भी...

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ बाहर

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सचिन को कहा लीजेंड, बताया अपना फेवरेट

?