लॉर्ड्स एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों से हराया
लॉर्ड्स एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों से हराया
Share:

लंदन : आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने शनिवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने 49 ओवरों तक निर्धारित किए गए मैच में छह विकेट पर 309 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए मेजबान टीम कप्तान इयोन मोर्गन के शानदार 85 रनों के बावजूद 42.3 ओवरों में 245 रन बनाकर आउट हो गई।

इंग्लैंड की ओर से कप्तान मोर्गन ने 87 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाए। इसके अलावा जेरोम टेलर ने 43 और जेसन रे ने 31 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कुमिंस ने 56 रन देकर चार सफलता हासिल की जबकि ग्लेन मैक्सवेल को दो विकेट मिले। इससे पहले, आस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्टीवन स्थि ने 70, मिशेल मार्श ने 64, जार्ज बेले ने 54, मैक्सवेल ने 49 और शेन वॉटसन ने 39 रनों की बेहतरीन पारियां खेलीं। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने तीन सफलता हासिल की। स्टुअर्ट फिन को दो विकेट मिले।

यह मैच इंग्लिश खिलाड़ी बेन स्टोक्स को विवादास्पद तरीके से आउट दिए जाने के कारण चर्चा में है। स्टोक्स को क्षेत्ररक्षण में खलल डालने के कारण आउट दिया गया। ऐसे तरीके से खिलाड़ियों को बहुत कम आउट दिया जाता है। ऐसे में इंग्लिश ने इसे लेकर विरोध जाहिर किया है जबकि आस्ट्रेलियाई टीम को कहना है कि रन आउट होता देख स्टोक्स जानबूझकर खुद को स्टम्प्स के सामने लाए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -