वोडाफोन,आईडिया ने निकाले रोज 2GB डाटा वाले प्लान, मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

वोडाफोन,आईडिया ने निकाले रोज 2GB डाटा वाले प्लान, मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

वर्ष 2016 के जियो के आने के बाद भारत की अन्य टेलीकॉम कंपनियां बुरे दौर से गुजर रही हैं। इसके अलावा वर्ष 2019 के आखिरी महीने में जियो के साथ एयरटेल, वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लान महंगे किए। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जल्द-से-जल्द टेलीकॉम कंपनियों को समायोजित सकल राजस्व (AGR) की बकाया राशि 1.47 लाख करोड़ रुपये का भुगतान करना है। इस भुगतान के बाद टेलीकॉम कंपनियां अपने टैरिफ प्लान फिर से महंगे कर सकती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें की प्रतिदिन 2 जीबी डाटा वाले प्लान काफी लोकप्रिय हैं। चलिए आज हम आपको वोडाफोन, आइडिया जियो और एयरटेल के रोज 2 जीबी डाटा प्लान के बारे में बताते हैं।

जियो के 2 जीबी डाटा वाले प्लान अन्य के मुकाबले सस्ते हैं
रिलायंस जियो के प्रतिदिन 2 जीबी डाटा वाले सभी प्लान अन्य कंपनियों के मुकाबले सस्ते हैं।इसके अलावा  जियो के 249 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ रोज 2 जीबी डाटा मिलता है यानी कुल 56 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में जियो के एप्स के सब्सक्रिप्शन भी मिल सकते है। जियो से जियो के नेटवर्क पर बात करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग है लेकिन दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए कुल 1,000 मिनट मिलेंगे।

जियो का 444 वाला प्लान
जियो उपभोक्ता को इस प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके साथ ही उपभोक्ता जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। लेकिन उपभोक्ता को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 2,000 एफयूपी मिनट दिए है। इसके अलावा कंपनी उपभोक्ता को जियो एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन देगी। वहीं, इस पैक की वैधता 56 दिनों की है।

जियो का 599 रुपये वाला प्लान
जियो के पास 599 रुपये का प्लान है जिसकी वैधता 84 दिनों की है। इस प्लान में रोज 2 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान में अन्य नेटवर्क पर बात करने के लिए तीन हजार मिनट्स मिलेंगे। इसके अलावा सभी सुविधाएं मिलेंगी जो सभी प्लान के साथ मिलती हैं।

एयरटेल का 298 रुपये का प्लान
एयरटेल यूजर्स को इस प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी उपभोक्ताओं को प्लान के साथ प्रीमियम एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन देगी। वहीं, इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।

एयरटेल का 349 रुपये का प्लान
इस प्लान में रोज 2 जीबी डाटा मिलेगा। इसकी वैधता 28 दिनों की है। इसमें अमेजन प्राइम का भी सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।

एयरटेल का 698 रुपये का प्लान
इस प्लान में 84 दिनों तक रोज 2 जीबी डाटा मिलेगा। इसमें रोज 100 मैसेज भी मिलेंगे। साथ ही सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ एयरटेल एक्स्ट्रीम और जी5 एप का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

वोडाफोन आइडिया का 299 रुपये वाला प्लान
299 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा रोज 2 जीबी डाटा और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इस प्लान में रोज 100 SMS भी मिलते हैं।

वोडाफोन आइडिया का 449 रुपये का प्लान
इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है और इसमें भी रोज 2 जीबी डाटा मिलता है। इसमें रोज 100 SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा इस प्लान के तहत सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी की जा सकेगी।

वोडाफोन आइडिया का 699 रुपये का प्लान
इस प्लान में भी रोज 2 जीबी डाटा मिलता है। इसकी वैधता 84 दिनों की है। ऐसे में आपको कुल 168 जीबी डाटा मिलेगा। इसमें रोज 100 SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा इस प्लान के तहत सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी की जा सकेगी।

इस स्मार्ट स्पीकर पर मिल रहा भारी डीकॉउन्ट, आज ही खरीदें

शानदार फीचर्स के साथ लांच हुआ Oppo A31, जानें क्या है कीमत

गीकबैंच पर लिस्ट हुआ OnePlus 8, जानें क्या है इसके फीचर्स