तीसरे चरण का मतदान - 12 बजे तक 29 प्रतिशत मतदान
तीसरे चरण का मतदान - 12 बजे तक 29 प्रतिशत मतदान
Share:

पटना: बिहार में आज तीसरे चरण का मतदान प्रारंभ हुआ। सर्दी की हल्की आहट के बीच चुनावी सुगबुगाहट चलती रही। सुबह 7.00 बजे से मतदान स्थल पर मतदाताओं की भीड़ जमा रही। लोग कतार में लगकर मतदान करने का इंतज़ार करते रहे। दरअसल मतदान प्रारंभ होने से पूर्व माॅक पोल कर इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन की जांच की गई। दोहपर 12 बजे तक राज्य में 29 प्रतिशत मतदान संपन्न हुआ।

मतदाताओं में महिलाओं और बुजुर्गों की भी खासी संख्या रही तो दूसरी ओर नए मतदाताओं ने भी उत्साह के साथ चुनाव में भागीदारी की। अच्छी मशीनों को निर्वाचन के लिए उपयोग में लाया गया। सुबह के समय भी मतदाताओं की संख्या अधिक रही। दिन चढ़ने के साथ मतदाताओं की संख्या बढ़ती रही। मतदाताओं में महिला और बुजुर्ग मतदाता भी बड़े पैमाने पर वोट देने पहुंचे। 

बिहार में तीसरे चरण के मतदान के तहत आज कई दिग्गजों की सीट का निर्णय होना है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की विरासत दांव पर लगी हुई है। उनके दोनों बेटे आज चुनावी मैदान में हैं और देखना है कि मतदाता उन्हें कितना पसंद करते हैं। तीसरे चरण में पटना, वैशाली में मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के गृह जिले नालंदा सहित 6 जिलों की 50 सीटों पर वोटिंग प्रारंभ की जा चुकी है। 

मतदान प्रारंभ होने के पहले 3 घंटे में ही 14.9 प्रतिशत मतदान हुआ माना जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने भी मताधिकार का उपयोग किया। दरअसल आज मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की सीट भी दांव पर है। मतदान करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी पहुंची।

मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव के विधानसभा क्षेत्र सारण में 15.02 प्रतिशत, वैशाली में 20.14 प्रतिशत, नालंदा में 16.24 प्रतिशत, पटना में 11.5 प्रतिशत, भोजपुर में 10.44 और बक्सर 13.60 प्रतिशत मतदान किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज के मतदान को लेकर ट्विट किया और मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोटिंग करने की अपील की।

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -