कोरोना का टीका लगाने के बाद 29 लोगों की मौत, विवादों में घिरी ये वैक्सीन
कोरोना का टीका लगाने के बाद 29 लोगों की मौत, विवादों में घिरी ये वैक्सीन
Share:

नॉर्वे: कोरोना महामारी का सामना कर रही पूरी दुनिया में वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ नार्वे से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. नार्वे में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाए जाने के बाद 29 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि नार्वे में अमेरिका की फार्मा कंपनी फाइजर की वैक्सीन लगायी जा रही है.

उल्लेखनीय है कि नार्वे में 27 दिसंबर से टीकाकरण अभियान आरंभ हुआ था. जानकारी के अनुसार, वहां अब तक 30 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं. वैक्सीन के साइड इफेक्ट कई लोगों में पाए गए हैं, जिनमें से 29 लोगों की मौत हो गयी. नार्वे में वैक्सीन लगाने से जिन लोगों की मौत हुई, उनमें गंभीर साइड इफेक्‍ट पाए गए. इन साइड इफेक्‍ट में एलर्जिक रिएक्‍शन, बहुत अधिक बेचैनी और तेज बुखार शामिल है.

बता दें कि जिन लोगों की मौत हुई है, उन्हें वैक्सीन की पहली खुराक ही दी गई थी. वहीं वैक्सीन से 29 लोगों की मौत की बात सामने आने पर नार्वे की सरकार ने कहा है कि बीमार व बुजुर्गों के लिए कोरोना टीकाकरण बेहद जोखिम भरा है. बता दें कि जानकारी के अनुसार, नार्वे में जिन 29 लोगों की मौत हुई है, उनमें बुजुर्ग व्यक्तियों (80 साल से ज्यादा) की संख्या अधिक है.

बड़ी ही धूमधाम से होने वाला है जो बिडेन का शपथ ग्रहण समारोह

पाकिस्तान अभी तक नहीं कर पाया कोरोना वैक्सीन का बंदोबस्त, कोई कंपनी टीका देने को तैयार नहीं

विवादों में घिरे डोनाल्ड ट्रम्प कई फिल्मों में आ चुके है नजर, पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ भी की है फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -