देशभर में कोरोना को मात देकर ठीक हुए 29 लाख मरीज - स्वास्थय मंत्रालय
देशभर में कोरोना को मात देकर ठीक हुए 29 लाख मरीज - स्वास्थय मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के केस देश में जितनी तेजी से बढ़ रहे हैं, लगभग उसी गति से बीमारी को मात देने वालों की तादाद भी बढ़ रही है। केंद्र सरकार ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक 29 लाख से अधिक मरीज कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। यह संख्या सक्रिय मरीजों के मुकाबले साढ़े तीन गुना है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने प्रेस वार्ता में कहा है कि, 'अभी तक 29.70 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं, जोकि एक्टिव केस का 3.5 गुना है। अब तक हमने देश में 4 करोड़ 50 लाख से अधिक टेस्ट किए हैं। बीते 24 घंटों में 11,72,000 टेस्ट किए गए हैं।' कोरोना वायरस के कुल एक्टिव मामलों में से 62 फीसदी मरीज पांच प्रदेशों से हैं। इनमे तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र का नाम शामिल हैं। राजेश भूषण ने कहा कि कुल मृतकों में से आंध्र प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में 70 प्रतिशत मौतें दर्ज की गईं हैं।

एक हफ्ते में आंध्र प्रदेश में मरने वालों की तादाद में 4.5 फीसदी कमी आई है, जबकि महाराष्ट्र में 11.5 फीसदी और तमिलनाडु में 18.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही, पिछले तीन सप्ताह में महाराष्ट्र में सक्रिय मामलों में सात फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। देश में प्रतिदिन बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हर दिन पॉजिटिव मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इसे कुल आबादी के हिसाब से देखा जाना चाहिए।

National Nutrition Week 2020: रोगों से रहना है दूर तो इन पोषक आहार को डाइट में करें शामिल

2019 में 90 हज़ार युवाओं ने की आत्महत्या, NCRB की रिपोर्ट में सामने आई ये वजह

वोडाफोन-आइडिया को मिलेगी संजीवनी ! ये कंपनियां कर सकती हैं बड़ा निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -