जीएसटी  में 29  वस्तुएं और 53  सेवाएं हुईं सस्ती
जीएसटी में 29 वस्तुएं और 53 सेवाएं हुईं सस्ती
Share:

नई दिल्ली : जीएसटी की 25 विन बैठक में गुरुवार को अहम फैसले लिए गए .9 वस्तुओं और 53 सेवाओं के जीएसटी दर में बदलाव किया गया.लेकिन पेट्रोल , डीजल और रियल एस्टेट को जीएसटी में लाने पर अभी विचार नहीं किया गया.जीएसटी की नई दरें 25 जनवरी से लागू हो जाएंगी .

इस बारे में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि 29 वस्तुओं और 53 सेवाओं के जीएसटी दर में बदलाव किया है. जीएसटी परिषद की बैठक में हैंडीक्राफ्ट की 29 वस्तुओं को शून्य जीएसटी के स्लैब में रख दिया अर्थात इन 29 सामानों पर जीएसटी नहीं लगेगा.पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में लाने पर अभी विचार नहीं हुआ है. बैठक में रिटर्न फाइल करने की प्रक्रिया को आसान बनाने पर भी चर्चा हुई. नई दरें 25 जनवरी से लागू करने का फैसला लिया गया है.

वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी काउंसिल की अगली 26 वीं बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये होगी. जिसमें सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा.अगली बैठक में पेट्रोलियम उत्पाद के साथ ही कच्चे तेल, प्राकृतिक गैस, पेट्रोल, डीजल, विमान ईंधन एटीएफ और रीयल एस्टेट को जीएसटी के दायरे में लाने पर विचार किया जाएगा. जीएसटी परिषद में सभी राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हैं. जेटली ने कहा कि इस बैठक में मुख्यमंत्रियों की तरफ से कई तरह के सुझाव आए, जिनमें से कुछ को स्वीकार कर लिया गया और कुछ को अस्वीकृत कर दिया गया .

यह भी देखें

प्रदूषण फैलाने वाले बिल्डरों पर लगा जुर्माना

नव निवेश से होगा भारत-इजराइल का भविष्य निर्माण- नेतन्याहू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -