पार्थ की ख़ास अर्पिता मुखर्जी के दूसरे ठिकाने से मिले 29 करोड़ नकद, 5 किलो सोना भी बरामद
पार्थ की ख़ास अर्पिता मुखर्जी के दूसरे ठिकाने से मिले 29 करोड़ नकद, 5 किलो सोना भी बरामद
Share:

कोलकाता: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार (27 जुलाई) को टीचर भर्ती घोटाले में कोलकाता के आसपास तीन जगहों पर रेड मारी। इस दौरान अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित एक और फ्लैट से ED को लगभग 29 करोड़ नकद और 5 किलो सोना बरामद हुआ। ED को ये पैसा गिनने में लगभग 10 घंटे का वक़्त लगा। सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि अर्पिता ने ये पैसा फ्लैट के टॉयलेट में छिपा रखा था। 

दरअसल, जांच एजेंसी ने टीचर भर्ती घोटाले से संबंधित मामले में हाल ही में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को अरेस्ट किया था। अर्पिता मुखर्जी पार्थ चटर्जी की बेहद खास मानी जाती हैं। 5 दिन पहले ही ED को अर्पिता के फ्लैट से 21 करोड़ नकद और तमाम कीमती सामान बरामद हुए थे। ED ने अर्पिता को 23 जुलाई को अरेस्ट कर लिया था। वहीं, ED की इस कार्रवाई के बाद से विपक्षी दल, तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से बाहर करने की मांग कर रही है। यही नहीं शिक्षक भर्ती घोटाले में मनी ट्रेल की जांच कर रही जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व प्रमुख TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य से भी पूछताछ की।  

ED ने बुधवार सुबह दक्षिण कोलकाता के राजडांगा और बेलघरिया में कई ठिकानों पर दबिश दी, ये प्रॉपर्टियां कथित रुप से अर्पिता मुखर्जी की हैं। जांच एजेंसी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने इन संपत्तियों का खुलासा किया था। ED को इन फ्लैट में घुसने के लिए दरवाजा तोड़ना पड़ा था, क्योंकि ED को इनकी चाबी नहीं मिली थी। ईडी अफसरों ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हमें एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के एक फ्लैट से अच्छी रकम मिली है। कैश को गिनने के लिए तीन नोट गिनने की मशीनें काम पर लगानी पड़ीं। यही नहीं फ्लैट से कई अहम डॉक्यूमेंट भी बरामद हुए हैं। मंत्री और मुखर्जी से पूछताछ को लेकर पूछे गए सवाल पर ED अधिकारी ने जानकारी दी है कि अर्पिता जांच में सहयोग कर रही हैं, जबकि पार्थ चटर्जी ऐसा नहीं कर रही हैं। 

यूपी में मिले मंकीपॉक्स के 3 नए मरीज, अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग

हैदराबाद सामूहिक बलात्कार मामले में 4 नाबालिगों को जमानत, पिछले महीने चलती कार में हुई थी दरिंदगी

'गांधी परिवार को बचाने के लिए हो रहा सत्याग्रह..', कांग्रेस पर पूर्व सीएम का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -