खाद्य उद्योग में 10000 लोगों के लिए रोजगार प्रदान करने की 28 परियोजनाओं को सरकार ने दी मंजूरी
खाद्य उद्योग में 10000 लोगों के लिए रोजगार प्रदान करने की 28 परियोजनाओं को सरकार ने दी मंजूरी
Share:

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग MoFPI के केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की अध्यक्षता में अंतर-मंत्रिस्तरीय अनुमोदन समिति (IMAC) की बैठक में रु। की लागत के साथ 28 परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है। 320.33 करोड़ रुपये के अनुदान के साथ समर्थित है। CEFPPC के तहत 107.42 करोड़ (खाद्य प्रसंस्करण और संरक्षण क्षमता का निर्माण / विस्तार) योजना 10 राज्यों में फैली परियोजनाओं से लगभग 10,000 लोगों के लिए रोजगार उत्पन्न होने की संभावना है।

केंद्रीय मंत्री ने आवश्यक अनुदान के लिए प्रधान मंत्री किसान सम्पदा योजना (पीएमकेएसवाई) के तहत खाद्य प्रसंस्करण और संरक्षण क्षमता यूनिट योजना के तहत परियोजनाओं पर विचार करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आईएमएसी की बैठक की अध्यक्षता की। श्री रामेश्वर तेली, MoS FPI, भी बैठक में उपस्थित थे। योजना के प्रवर्तकों ने वस्तुतः बैठक में भाग लिया।

28 परियोजनाएं प्रतिदिन 1237 मीट्रिक टन की प्रसंस्करण क्षमता बनाएंगी। परियोजनाएं मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तराखंड, असम और मणिपुर राज्यों में फैली हुई हैं। इन 28 परियोजनाओं में उत्तर पूर्वी राज्यों की 6 परियोजनाएं शामिल हैं जिनकी परियोजना लागत रु. MoFPI द्वारा 20.35 करोड़ और 48.87 करोड़ रुपये के अनुदान के साथ समर्थित। 

पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें

विश्व में सबसे ज्यादा ट्विटर फॉलोवर्स वाला बैंक बना RBI, गवर्नर शक्तिकांत दास ने दी बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा-भारत तेल रिफाइनिंग की क्षमता को बढ़ाने के लिए है तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -