बिहार विस चुनाव : 2714 लीटर अवैध शराब, 9 लाख रूपये जब्त
बिहार विस चुनाव : 2714 लीटर अवैध शराब, 9 लाख रूपये जब्त
Share:

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से कराने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत कल शनिवार को राज्य में 2714 लीटर अवैध शराब तथा करीब 9 लाख रूपये जब्त किए गए. अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी आर लक्ष्मणन ने पत्रकारों को बताया कि चुनाव के तहत चलाए जा रहे छापामारी अभियान के तहत राज्य में 2714 लीटर अवैध शराब, 13 अवैध हथियार, 41 जिन्दा कारतूस तथा शेखपुरा एवं बांका जिलों में क्रमश: 8,50,000 रूपये और 66,000 रूपये आज जब्त किए गए.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि छापेमारी अभियान के तहत 9 अवैध मिनीगन फैक्ट्री का भंडाफोड किया गया तथा 683 गैर जमानती वारंट का पालन कर एवं वाहन जांच के दौरान 8,65,351 रूपये जुर्माना वसूले जाने के साथ आदर्श आचार संहिता के 124 मामले दर्ज किए.

उन्होंने बताया कि पटना स्थित जय प्रकाश नारायण अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने वाले विमान से उतरने वाले सभी लोगों तथा सभी सामानों की जांच निर्धारित एवं विहित प्रक्रिया के अनुसार की जाएगी. लक्ष्मणन ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान सभी निजी विमान एवं हेलीकॉप्टर की आवाजाही भी जय प्रकाश नारायण हवाई अड्डे से की जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -