अफगानिस्तान ने किया खुलासा, 27 तालिबानी लड़ाकू हुए ढेर
अफगानिस्तान ने किया खुलासा, 27 तालिबानी लड़ाकू हुए ढेर
Share:

अफगानिस्तान के जाबुल प्रदेश में अफगानी सुरक्षा बलों के साथ मुकाबले में चौबीस तालिबानी लड़ाकू ढेर हो गए है, जबकि 27 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं.मीडिया रिपोर्ट अनुसार, रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में बताया है कि जाबुल प्रदेश के अरगंदाब , शिंकजई और शाह जोई शहरों में सुरक्षा बलों और तालिबानी लड़ाकों के मध्य मुठभेड हुई. इसमें 24 लड़ाके मारे गए हैं, और 27 अन्य जख्मी हो गए हैं.हालांकि, तालिबान की ओर से अभी तक इस केस में कोई बयान नहीं आया है. 

अमेरिका में कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 76 हज़ार नए संक्रमित

बता दे कि इससे कुछ दिन पहले तालिबान संगठन ने 8 अफगान सुरक्षाबलों को मार गिराया था.अफगानिस्‍तान के वारदाक में एक आत्‍मघाती कार बम धमाला हुआ था, जिसमें 8 अफगानी सैनिकों ने अपनी जान गवाई थी. इस हमले की जिम्‍मेदारी तालिबान संगठन ने ली है.इस हमले में 9 अन्य सैनिक भी घायल हो गए थे. इस हमले के 2 दिन पूर्व दोहा में तालिबान ने हमले करने की मंशा जताई ​थी. 

अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ बोले- चीन से निपटने के लिए बने 'लोकतांत्रिक देशों का गठबंधन'

इसके अलावा अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरा प्रदेश में हवाई हमला किया गया, जिसमें 14 ने अपनी जान गवाई थी.मरने वालों में अधिक महिलाएं और बच्चे सम्मिलित थे.पूर्व तालिबानी लड़ाके गुलाम नबी की वापसी पर स्वागत के लिए सैंकड़ों लोग हेरात के अद्रास्कान शहर में मौजूद थे तभी वहां आसमान में एयरक्राफ्ट मंडराता दिखा. वहां मौजूद प्रत्यक्षर्शी नूर रहमती ने यह सूचना दी थी. रहमती की फैमिली के 3 सदस्य इस हवाई हमले में मौत का शिकार बने है. जिसने अफगानिस्तान को हिलाकर रख दिया है. 

तेल से बेशुमार दौलत कमाने वाले देश पर आर्थिक संकट, पहली बार इनकम टैक्स लगाने की तैयारी

शुक्रवार की नमाज़ के लिए खुला, तुर्की के राष्ट्रपति ने किया था विवादित फैसला

चीन का नया पैंतरा, गरीब देशों से कहा- हमसे लोन लेकर खरीदो 'हमारी' कोरोना वैक्सीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -