महाराष्ट्र में बाढ़ ने निगली 27 जिंदगियां, कर्नाटक में लोगों को एयरलिफ्ट कर रही एयरफोर्स

Aug 09 2019 11:44 AM
महाराष्ट्र में बाढ़ ने निगली 27 जिंदगियां, कर्नाटक में लोगों को एयरलिफ्ट कर रही एयरफोर्स

बंगलुरु: दक्षिण के प्रदेशों में बारिश का कहर जारी है. महाराष्‍ट्र के साथ ही केरल और कर्नाट‍क में भी मूसलाधार बारिश जारी है. मॉनसून की इस बारिश से केरल और कर्नाटक के कई इलाकों में बाढ़ आ गई हैं. इन इलाकों में फंसे लोगों को निकालने और उन तक सहायता पहुंचाने के लिए सेना को काम पर लगाया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कर्नाटक में बाढ़ की वजह से अब तक 9 लोगों की मौत हुई है. सूबे में बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक 16,875 लोगों और 3010 जानवरों को 272 राहत शिविरों में पहुंचा दिया गया है.

वहीं महाराष्ट्र में भीषण बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से अब तक 27 लोगों की मौत हुई है. इनमें सांगली में 11, कोल्हापुर में 2, पुणे में 6, सोलापुर में 1 और सातारा में 7 लोगों की मौत हुई है. कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र बेलागावी में फंसे लोगों को एयरफोर्स हेलीकॉप्‍टर की सहायता से एयरलिफ्ट कर रही है. रोगी, हलोली, उधाघाटी और गिरदल से एयरफोर्स ने अब तक 25 लोगों को सुरक्षित निकाला है. इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अब तक 475 फूड पैकेटों के साथ पानी भी लोगों तक पहुंचाया गया है.

कर्नाटक में भी बाढ़ से हालात बिगड़े हुए हैं. काबिनी सर्किल के सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर ने बताया कि काबिनी बांध से 1 लाख क्‍यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. उन्होंने बताया कि ताराका बांध से 15 हजार क्‍यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. वहीं नागू बांध से 10 हजार क्‍यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. महाराष्‍ट्र के कोल्‍हापुर में NDRF की टीमें लोगों को रेस्‍क्‍यू करने में लगी हुई हैं. यहां बाढ़ के कारण हालात अधिक खराब हैं.

अब IRCTC से रेल टिकट बुक कराने पर ढीली करनी होगी जेब, फिर से लगेगा यह चार्ज !

पेट्रोल के दामों में फिर आई गिरावट, डीजल भी हुआ सस्ता, जानें आज का रेट

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद