दो दिन बाद इतनी सस्ती हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतें
दो दिन बाद इतनी सस्ती हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतें
Share:

नया साल आते ही सरकार धीरे-धीरे पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी करती जा रही हैं. इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के रेट घटने से घरेलू बाजार में तेल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला जारी है. दो दिन बाद गुरुवार को सरकार ने फिर से पेट्रोल की कीमते कम की है. गुरुवार को पेट्रोल में 5 पैसे और डीजल में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई.

इस गिरावट के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.74 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया और साथ ही डीजल 63.76 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया. इसी के साथ आज कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.84 रुपये, 75.36 रुपये और 72.36 रुपये के स्तर पर रहे.

डीजल के दामों की ही बात करे तो कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 65.51 रुपये, 66.72 रुपये और 67.31 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर रहे हैं. चारों शहरों में डीजल का रेट तीन दिन बाद बदला है. अगर आप भी अपने शहर की पेट्रोल और डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो उसके लिए आप iocl.com पर जा सकते हैं. इस वेबसाइट पर सभी शहरों के कुछ कोड दिए गए हैं जिन्हें 9224992249 पर मैसेज कर अपने शहर की कीमत फोन पर जान सकते हैं.

पहली बार इस कारण इतने नीचे आयी कच्चे तेल की कीमत

दिल्ली : लगातार बढ़ रही लूट की घटना, अब पेट्रोल पंप मालिक से 28 लाख की लूट

आज 1 साल में 'सबसे सस्ता' हुआ पेट्रोल का दाम, होने वाली है बड़ी बचत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -