डॉक्टरों पर काल बनकर टूटी कोरोना की दूसरी लहर, अब तक 269 चिकित्सक शहीद
डॉक्टरों पर काल बनकर टूटी कोरोना की दूसरी लहर, अब तक 269 चिकित्सक शहीद
Share:

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 269 डॉक्टरों की जान जा चुकी है. यह दावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने किया. IMA ने डॉक्टरों की मौत का राज्यवार आंकड़ा जारी किया है. हालांकि, पहली लहर की तुलना में दूसरी लहर में कम डॉक्टरों की जान गई है. बता दें कि कोरोना की पहली लहर में देश के 748 डॉक्टरों की जान चली गई थी.

IMA की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, दूसरी लहर के दौरान सबसे ज्यादा डॉक्टरों की जान बिहार में गई है. यहां 78 डॉक्टरों की मौत हुई. इसके बाद उत्तर प्रदेश का नंबर आता है. यहां 37 डॉक्टरों की मौत हुई. दिल्ली में दूसरी लहर के दौरान 28 डॉक्टरों की जान गई है. वहीं आंध्र प्रदेश में भी 22 डॉक्टरों की मौत हुई है. हैरानी की बात है कि कोरोना की दूसरी लहर जिस महाराष्ट्र से आरंभ हुई, वहां महज 14 डॉक्टरों की जान गई है. टीकाकरण के शुरू होते हुए सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाने का फायदा दिख रहा है. फ्रंटलाइन वर्कर्स में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ आते हैं. इन लोगों का सबसे पहली टीकाकरण किया गया था. यही कारण है कि मौत का आंकड़ा कम है.

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ही हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पूर्व प्रेसिडेंट पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का सोमवार रात 11.30 बजे देहांत हो गया. पिछले कई दिनों से डॉ. केके अग्रवाल कोरोना से लड़ाई लड़ रहे थे.

अगले हफ्ते से 14 भाषाओँ में उपलब्ध होगा कोविन पोर्टल, GoM की बैठक में हुआ ऐलान

इस म्यूजियम दिवस पर हुआ बड़ा एलान, हस्तिनापुर में बनाया जाएगा संग्रहालय

‘खतरों के खिलाड़ी 11’ से बाहर हुआ यह मशहूर एक्टर, नाम सुनकर लगेगा झटका!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -