'DDLJ' को हुए 26 साल पुरे! सैफ अली खान के एक इंकार ने शाहरुख खान को बना दिया 'किंग ऑफ रोमांस'

बॉलीवुड फिल्म जगत के बादशाह यानी शाहरुख खान एवं काजोल स्टारर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को रिलीज हुए आज 26 वर्ष हो गए। 20 अक्टूबर 1995 में रिलीज हुई आदित्य चोपड़ा की 'DDLJ' ने शाहरुख को किंग ऑफ रोमांस बना दिया था। शाहरुख एवं काजोल ने राज तथा सिमरन का किरदार निभा कर सिल्वर स्क्रीन पर ऐसा जादू बिखेरा, जिसकी गिरफ्त में आज भी सिनेप्रेमी हैं। ब्लॉकबस्टर रही इस मूवी ने कई फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम किए थे। फिल्म की कामयाबी ने शाहरुख के करियर में चार चांद लगा दिया। मगर राज के किरदार के लिए शाहरुख से पहले सैफ अली खान को ऑफर प्राप्त हुआ था।

वही जब फिल्म रिलीज हुई तो फिल्म के लीड एक्टर के साथ-साथ सभी रोल लोकप्रिय हो गए। हालांकि मूवी बनाते वक़्त किसी ने नहीं सोचा था कि फिल्म आइकॉनिक बन जाएगी। मीडिया की खबरों के अनुसार, यश चोपड़ा ने जब ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ बनाने की सोची तो लीड एक्टर के रूप में उन्हें सैफ अली खान को लेने का सोचा, क्योंकि उन्हें लगा कि इंडो अमेरिकन अफेयर की इस स्टोरी में सैफ फिट बैठेंगे, मगर सैफ ने मूवी करने से किसी कारण मना कर दिया तथा ऐसे फिल्म शाहरुख खान को मिल गई। 

वही इस मूवी के रिलीज ने शाहरुख को लोकप्रियता के उस मुकाम पर पहुंचा दिया, जहां हर लड़की अपने सपनों का राजकुमार राज की भांति ही पाने का सपना देखने लगी। ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के एक-एक सीन तथा डायलॉग पर थियेटर में बैठे लोगों ने खूब तालियां बजाई थीं। चाहे अमरीश पुरी का अपनी बेटी सिमरन से बोलना कि ‘जा सिमरन जा।।। जी ले अपनी जिंदगी’। हो या फिर रेलवे स्टेशन पर शाहरुख का बोलना- ‘पलट’ वाला डायलॉग ऐसा हिट हुआ था कि लड़के अक्सर लड़कियों को यही कहते हुए सुने गए।

'Tik Tok' बंद होने से बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता को हुआ आर्थिक नुकसान, बोले- हो गया हूं बेरोजगार…

फोटोग्राफर्स के कहने पर बोनी कपूर उतारने लगे मास्क तो भड़क गई जाह्नवी कपूर, बोली- पापा...

रिलीज हुआ ‘सूर्यवंशी’ के पहले गाने का टीज़र, दिवाली पर दस्तक देगी फिल्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -