JEE Advanced Result 2018: सुपर-30 के छात्रों ने दिखाया अपना दम
JEE Advanced Result 2018: सुपर-30 के छात्रों ने दिखाया अपना दम
Share:

रविवार को जेईई एडवांस 2018 (JEE Advanced 2018) के परिणाम घोषित कर दिए गए. जिसमे पंचकुला के प्रणव गोयल 360 में से 337 अंक लाने के साथ पहले स्थान पर रहे. दूसरे स्थान पर कोटा के साहिल जैन और तीसरे स्थान पर दिल्ली के कैलाश गुप्ता रहे. वहीं इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्थान सुपर 30 ने एक बार फिर कई बच्चो का सलेक्शन करा अपना दबदबा कायम रखा है. इस साल सुपर 30 संस्था से कुल 26 बच्चों ने सफलता हासिल की है.

बच्चों की इस सफलता पर सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने कहा कि इस साल सुपर 30 के 26 छात्रों ने सफलता हासिल की है. यह बच्चों की मेहनत का नतीजा है कि उन्होंने आईआईटी प्रवेश में सफलता हासिल की है. उन्होंने कहा, 'सफल छात्रों में शामिल बच्चे समाज के उस अंतिम पायदन पर खड़े थे जहां विकास और चमकदमक की पहुंच नहीं है. घोर अभाव और पिछड़ेपन में रहे इन बच्चों की सफलता हासिल कर दिखा दिया कुछ भी मुमकिन है.'

बता दें कि, आनंद कुमार 'रामानुजन स्कूल ऑफ मैथेमैटिक्स' नाम से आईआईटी की कोचिंग चलाते है. वहीं ये संस्था पिछले 16 सालों से गरीब व आर्थिक स्थिति से कमजोर बच्चों को आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने में जुटी हुई है. इस इंस्टिट्यूट में छात्रों को एक साल के लिए ट्यूशन के साथ मुफ्त रहना खाना भी दिया जाता है.

 

बिहार के इस लड़के को गूगल ने दिया करोड़ों का पैकेज

लखनऊ में ड्रोन से भेजी गर्म चाय

इसलिए कम हो रहे आईआईटी एडवांस परीक्षा के रजिस्ट्रेशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -