रूस की सहायता से सीरिया के अनाथलयों में से कई बच्चों को भेजा गया मॉस्को
रूस की सहायता से सीरिया के अनाथलयों में से कई बच्चों को भेजा गया मॉस्को
Share:

मॉस्को: कोविड-19 संबंधी प्रतिबंधों की शुरुआत के उपरांत पहली बार रूसी रक्षा मंत्रालय की सहायता से सीरिया में फंसे 26 रूसी बच्‍चों को मॉस्को के समीप चेलकोवस्की हवाई क्षेत्र में उतरा गया. रूस के चिल्‍ड्रेन राइट कमिश्‍नर अन्ना कुजनेत्सोवा ने बताया रक्षा विभाग ने  एक विमान से इन बच्‍चों को सीरिया की राजधानी दमिश्‍क के अनाथालयों से  लेकर गया है. सीरिया दमिश्‍क में फंसे 26 रूसी बच्‍चों को निकला जा चुका है. 

प्रेस सेवा ने  बताया कि रूसी राष्ट्रपति के अधीन आयुक्त अन्ना कुजनेत्सोवा की सहायता से 26 रूसी बच्चे जो दमिश्क में अनाथालय में थे, उन्हें सीरियाई अरब गणराज्य से उनकी मातृभूमि में मौत आए है. जिसके पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि दमिश्क अनाथालय के 26 रूसी बच्चे मंगलवार को घर वापस आ चुके है. कोविड-19 महामारी के प्रतिबंधों की वजह से रूसी रक्षा मंत्रालय के विमान को मॉस्को क्षेत्र के चाकलोव्स्की हवाई क्षेत्र में उतार दिया गया. प्रेस सेवा ने कहा कि उड़ान के बीच बच्‍चों की देखरेख के लिए  डॉक्टरों की टीम एक जूट थी. कुल मिलाकर अब तक 157 रूसी बच्चे मध्य पूर्व के युद्ध प्रभावित क्षेत्रों से वापस आ गए. जिसमे इराक से 122 और सीरिया से 35 बच्‍चे मौजूद हैं. 

सीरिया में विद्रोहियों के गढ़ में निरंतर हमले किए जा रहे है. इस हमले में बच्‍चों एवं महिलाओं की भारी संख्‍या में जाने जा चुकी . इन हमलों में कई हॉस्पिटल और डिस्‍पेंसरी भी तबाह हो चुके हैं. इसके चलते घायलों को उपचार में परेशानी बढ़ रही है. संयुक्‍त राष्‍ट्र की सेना ने बताया  है कि वह कम से कम 30 दिन के लिए हमले बंद करे, ताकि बच्चों और महिलाओं राहत दी जाने वाली है. 

'एयर फोर्स वन' की सुरक्षा को लेकर खड़े हो रहे सवाल, ड्रोन प्रकरण की हो रही जांच

उत्तर कोरिया बना 60 परमाणु बम का मालिक, अमेरिका पर दाग सकता है गोले

जानिए सबसे अधिक कमाने वाले अभिनेता की कितनी है कमाई !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -