भोपाल में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 922 हुई मरीजों की संख्या

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. राजधानी में गुरुवार को 26 नए कोरोना पॉजिटिव मिले. कोरोना संक्रमितों की संख्या भोपाल में भी अब एक हजार तक पहुंचने वाली है. यहां अब तक 922 मरीज मिल चुके हैं. लेकिन अच्छी बात यह है कि इसमें से 50 फीसदी से ज्यादा मरीज स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं. गुरुवार को 18 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी हुई, अब तक 549 रोगियों की अस्पताल से छुट्टी हो चुकी है. वहीं 373 का फिलहाल उपचार चल रहा है.

वहीं, राजधानी के प्रोफेसर कॉलोनी के कंटेनमेंट फ्री होने के बाद श्यामला हिल्स स्थित अहाता रुस्तम खां क्षेत्र भी कंटेनमेंट फ्री घोषित किया गया था. इसके ठीक एक महीने बाद यहां फिर से कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. गुरुवार को इस क्षेत्र में एक 40 साल का व्यक्ति तो दूसरा 7 साल का बच्चा पॉजिटिव आया है. इसी तरह एम्स के पीजी हॉस्टल में रहने वाली 26 वर्षीय डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित हुई है. इनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. मंगलवारा और जहांगीराबाद के बाद सुभाष नगर अब अति संवेदनशील की श्रेणी में आ गया है. यहां नया रेड जोन बन रहा है, क्योंकि हर दिन कोई ना कोई नया पॉजिटिव यहां आ रहा है. गुरुवार को ही इस क्षेत्र के 4 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं. यहां 22 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं.

आपको बता दें की राजधानी का जहांगीराबाद क्षेत्र कोरोना संक्रमितों के लिए ऐसा बन गया है, जहां हर गली में पॉजिटिव मिल रहे हैं. इतना ही नहीं कुल मरीजों का 24 प्रतिशत तो सिर्फ जहांगीराबाद क्षेत्र से ही है. इसके चलते सेंट्रल मिनिस्ट्री की टीम ने यहां दौरा किया, क्योंकि यह प्रदेश का सबसे बड़ा रेड जोन बन गया है. इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों को छोड़कर कुछ लोगों को यहां से शिफ्ट करने की हिदायत भी दी.

इंदौर में बढ़े कोरोना के मामले, 61 नए केस आए सामने

बुरहानपुर में कोरोना से मचा हड़कंप, 13 नए संक्रमित मिले

आंध्र में फिर मजदूरों पर टूटा काल, हाई टेंशन पोल की चपेट में आया ट्रैक्टर, 9 की मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -