महिला सशक्तिकरण का सन्देश देगी सीआईएसएफ की झांकी, 26 जनवरी को राजपथ पर उतरेगी
महिला सशक्तिकरण का सन्देश देगी सीआईएसएफ की झांकी, 26 जनवरी को राजपथ पर उतरेगी
Share:

नई दिल्‍ली: 70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर सीआईएसएफ की झांकी महिला स‍शक्तिकरण का संदेश लेकर राजपथ पर निकलने वाली है. 26 जनवरी को राजपथ से निकलने वाली सीआईएसएफ की इस झांकी को कुल दो हिस्‍सों में विभजित किया गया है. झांकी के पहले हिस्‍से को राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी को समर्पित किया गया है. जबकि दूसरे हिस्‍से में औद्योगिक सुरक्षा, दिल्‍ली मेट्रो, लाल किला, एयरपोर्ट, सीपोर्ट और वीवीआईपी सुरक्षा का प्रदर्शन किया गया है. 

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक, राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की समाधि 'राजघाट' की सुरक्षा व्‍यवस्‍था का कार्य सीआईएसएफ के जिम्मे है. लिहाजा, सीआईएसएफ ने अपनी झांकी के पहले भाग को राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी के लिए समर्पित किया है. इस बार, गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने आए देशवासी राजघाट की सजीव झांकी राजपथ पर देख पाएंगे. जिस समय राजघाट की झांकी राजपथ से निकलेगी, उस वक़्त गांधी जी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम की धुन भी बजाई जाएगी.   

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

सीआईएसएफ के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया है कि झांकी के दूसरे हिस्‍से में विभिन्‍न औद्योगिक प्रतिष्‍ठान, ऐतिहासिक स्‍थल और अंतिसंवेदनशील प्रतिष्‍ठानों की सुरक्षा में सीआईएसएफ की तैनाती को प्रदर्शित किया जाएगा. झांकी में सर्वप्रथम थर्मल पावर प्‍लांट, स्‍टील प्‍लांट, रिफायनरी और न्‍यूकिलियर स्‍टालेशन को प्रदर्शित किया गया है. इसके बाद सी-पोर्ट और हिमालयी क्षेत्र  के दुर्गम इलाकों में सीआईएसएफ की स्‍थति को दिखाया गया है. 

खबरें और भी:- 

 

सोने के दामों में आज फिर आया उछाल, चांदी की कीमतें रही स्थिर

NIT कर्णाटक में निकली युवाओं के लिए भर्ती, वेतन मिलेगा 55 हजार रु

NTPC में 200 पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 1 लाख 80 हजार रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -