गोवा में ऑक्सीजन की कमी से 26 मरीजों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने खुद स्वीकार की यह बात

पणजी: कोरोना महामारी के संकट के बीच देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। गोवा में भी ऑक्सीजन की कमी की वजह से 26 मरीजों की मौत होने की खबर सामने आई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा है कि 26 कोरोना रोगियों की मंगलवार को 2 से 6 बजे के बीच गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सोमवार को अस्पताल की जरुरत 1200 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर की थी, जिसमें से सिर्फ 400 की आपूर्ति की गई थी। इससे ऑक्सीजन की कमी हो गई थी। विश्वजीत राणे ने यह भी कहा कि मौतों और उनके पीछे के कारणों की उच्च न्यायालयों द्वारा जांच की जानी चाहिए। गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कोरोना के इलाज पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारियों की 3 सदस्यीय टीम बनाई है, इन्हें सीएम को इस हालात के बारे में जानकारी देनी चाहिए। 

वहीं गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने मंगलवार को स्वीकार किया था कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच गोवा में अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई में देरी हुई है, किन्तु आश्वासन दिया कि इस प्रक्रिया को सुव्यवस्थित किया जाएगा।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने टीकाकरण नीति को बताया 'अन्यायी', मोदी सरकार पर साधा निशाना

"टीके घर-घर पहुंचाए बिना कोविड से लड़ना असंभव है": प्रियंका गांधी

मनीष सिसोदिया का आरोप, कहा- भारत बायोटेक ने दिल्ली को कोवैक्सीन देने से किया इनकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -