26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड जकी-उर रहमान लखवी गिरफ्तार
26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड जकी-उर रहमान लखवी गिरफ्तार
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के सरगना जकी उर रहमान लखवी को टेरर फंडिंग के मामले में अरेस्ट कर लिया है। आतंकवादियों को आर्थक सहायता पहुंचाने के आरोप में पाकिस्तान के पंजाब में उसे अरेस्ट किया गया है। हालांकि, उसकी गिरफ्तारी का मुंबई हमले से कोई ताल्लुक नहीं है।

पाकिस्तान के पंजाब आतंक निरोधी विभाग के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि लखवी को लाहौर से गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि वह डिस्पेंसरी के नाम पर मिले फंड का उपयोग आतंकवादी गतिविधियों के लिए करता था। उसे वर्ष 2008 में मुंबई हमलों के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकवादी घोषित किया था।

बता दें कि फाइनैंशनल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ओर से काली सूची में डाले जाने से बचने के लिए पाकिस्तान इस तरह की पैंतरेबाजियां करता रहता है। आतंक के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर इस्लामाबाद रह-रहकर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने का दिखावा करता रहा है। इससे पहले नवंबर में पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने मोस्ट वॉन्टेड की नई लिस्ट में मुंबई हमले में शामिल 11 आतंकियों के नाम को दर्ज किया था।

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के टूटे सारे रिकॉर्ड, अब तक सामने आए इतने केस

नए साल के जश्न के दौरान होंडुरास में हुई 18 लोगों की मौत

सूडान पीएम ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए की राष्ट्रीय तंत्र की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -