PAK कोर्ट ने 26/11 मुंबई हमले पर बड़ा फैसला सुनाया

इस्लामाबाद: भारत के साथ में हमेशा से ही दोस्ती का हाथ बढ़ाकर पीठ में छुरा घोपने वाले पड़ोसी देश पाकिस्तान के बारे में पता चला है कि पाक  की अदालत ने आतंकवाद कि सबसे बढ़ी त्रासदी में शामिल 26/11 मुंबई हमले पर बड़ा फैसला सुनाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि पाकिस्तान कि कोर्ट ने मुंबई हमले के मुख्य साजिशकर्ता जकीउर रहमान लखवी समेत 6 अन्य लोगों पर केस चलाने का फैसला किया है।

कोर्ट ने इन सभी को 26/11 हमले में दोषी मानते हुए ये फैसला लिया है। इस मामले में लखवी पर पाकिस्तान कोर्ट में 166 लोगों की हत्या के लिए उकसाने का केस चलेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान से आए 10 आतंकवादियों ने नवंबर 2008 में मुंबई में घुसकर भयानक नरसंहार को अंजाम दिया था जिसमें कुल 166 भारतीय व विदेशी नागरिक मारे गए थे।

नौ आतंकवादियों को मार गिराया गया था और एक आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ लिया गया था जिसे बाद में कानूनी प्रक्रिया के तहत फांसी पर लटका दिया गया था। इस मामले पर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम ने कहा है कि यदि पाकिस्तान 26/11 हमले के आतंकवादियों को सजा देना चाहता है तो उसे पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमैन हेडली से भी कड़ी पूछताछ करनी चाहिए।  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -