26/11 की बरसी: मुंबई अटैक में मारे गए आतंकियों के लिए प्रार्थना करेगा पाकिस्तान
26/11 की बरसी: मुंबई अटैक में मारे गए आतंकियों के लिए प्रार्थना करेगा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा ने मुंबई हमले को अंजाम देने के दौरान मारे गए दस दहशतगर्दों के लिए आज प्रार्थना सभा रखी है। मुंबई हमले के 12 वर्ष बाद आज पाकिस्तान के पंजाब के सोहीवाल में सभा का आयोजन किया गया है। बता दें कि जमात-उद-दावा पाकिस्तान में आतकंवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सियासी चेहरा है।

संगठन की ओर से कैडर्स को फरमान जारी कर दिया गया है कि वे सभी इस प्रार्थना सभा में हिस्सा लें। कुख्यात आतंकवादी हफ़ीज़ सईद जमात-उद-दावा का सरगना है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने कहा है कि यह बैठक जमात की मस्जिदों में ही होगी। इस सभा में मुंबई हमले में 170 लोगों का नरसंहार करने वाले आतंकवादियों के लिए प्रार्थना की जाएगी। बता दें कि मुंबई हमले नौ आतंकवादियों को ढेर कर दिया था और एक आतंकवादी अजमल कसाब को जिंदा गिरफ्तार लिया था। कसाब को बाद में सर्वोच्च न्यायालय ने मौत की सजा सुनाई थी और बाद में उसे फांसी पर लटका दिया गया था।

जमात-उद-दावा ने जेके यूनाइटेड यूथ मूवमेंट नाम से एक सियासी फोरम भी शुरू किया था, इसका मुख्य उद्देश्य जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों को सहायता देना था। खुफिया इनपुट्स के मुताबिक, लश्कर का चीफ ऑपरेशन कमांडर और उसकी जिहाद विंग संभालने वाला जकी-उर-रहमान लखवी बीते दिनों हाफिज सईद से मिला था।

कभी गाड़ियों की सफाई करता था यह मशहूर सिंगर, आज है लाखों दिलों की धड़कन

इथियोपिया के मामलों में, प्रधानमंत्री अबी अहमद ने अंतरराष्ट्रीय "हस्तक्षेप" को किया खारिज

प्रशांत क्षेत्र में 'अवैध रूप से संचालन' के लिए रूस के युद्धपोत ने अमेरिकी जहाज को दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -