इस खूबसूरत अदाकारा की मौत पर 25 साल से गमगीन हैं बॉलीवुड
इस खूबसूरत अदाकारा की मौत पर 25 साल से गमगीन हैं बॉलीवुड
Share:

90 के दशक में अपने बेहतरीन अभिनय और खूबसूरती से सभी को मंत्रमुग्ध कर देने वाली खूबसूरत अदाकारा दिव्या भारती की आज ही के दिन यानी 5 अप्रैल 1993 को महज 19 साल की उम्र में अचानक मौत हो गई थी, जिसकी गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई. उनकी मौत की खबर ने ग्लैमर दुनिया को गमगीन कर दिया था. दिव्या भारती एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था. यही नहीं बल्कि दिव्या भारती का नाम उन एक्ट्रेस में शामिल है जिन्होंने कम समय में अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है. दिव्या की सादगी और प्यारी सी मुस्कान करोड़ों दिलों पर राज करती थी. आज हम आपको बताने जा रहे है दिव्या से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में जिन्हें आप शायद ही जानते होंगे.

दिव्या का जन्म 25 फरवरी 1974 में मुंबई में हुआ उनके पिता का नाम ओम प्रकाश भारती है जो एक बीमा अधिकारी थे जबकि उनकी माँ का नाम मीता भारती था. दिव्या का छोटा भाई भी था जिसका नाम कुणाल है. बता दे कि दिव्या ने महज 14 साल की उम्र में ही अभिनय की शुरुआत कर दी थी. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत तेलुगु फ़िल्म "बोब्बिली राजा" से साल 1990 में की. लेकिन उन्हें पहचान हिंदी फ़िल्म 'विश्वात्मा' से मिली जिसके जरिये उन्हें बड़ी सफलता हासिल हुई.

ख़ास बात यह है कि दिव्या ने बहुत ही कम उम्र में शादी भी कर ली थी. उन्होंने मशहूर फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी. फिल्म 'दीवाना' करने के बाद दिव्या एक मशहूर अभिनेत्री के रूप में स्थापित हो गई. अपने करियर में तीन सुपरहिट फिल्म देने के बाद दिव्या ने फिल्म 'क्षत्रिय' की. यही फिल्म दिव्या के जीवन की आखिरी फिल्म थी. इस फिल्म की रिलीज के बाद दिव्या ने इस दुनिया को अलविदा कहा दिया था. बता दे कि फिल्म 'क्षत्रिय' मार्च में आई थी जबकि अप्रैल में उनकी मौत हो गयी. 5 अप्रैल 1993 की रात को दिव्या भारती की आखिरी रात साबित हुई. उनकी मौत के बाद भी 'रंग' नामक फिल्म रिलीज हुई और ये फिल्म हिट साबित हुई.

बताया जा जाता है कि मुंबई के वर्सोवा इलाके में एक पांच मंजिली इमारत से गिरने की वजह से दिव्या की मौत हुई. हालाँकि अभी तक पूरी तरह से इस बात का खुलासा नहीं हुआ कि दिव्या की मौत की वजह क्या है. वहीं मुंबई पुलिस भी दिव्या की मौत की गुत्थी को सुलझाने में नाकामयाब रही है. दिव्या की मौत के लगभग 5 साल के बाद इस केस की फ़ाइल 1998 में बन्द कर दी गयी. दिव्या ने अपने करियर में 'दीवाना', 'रंग', 'गीत', 'शोला और शबनम','दिल का क्या कसूर', 'विश्वात्मा', 'जान से प्यारा', दिल आशना है, जैसे कई सुपरहिट फिल्में दी. आज भी दिव्या अपनी इन फिल्मों के और इन फिल्मों के सुपरहिट गानों के जरिये लोगों के जहन में बसी हुई है.

ये भी पढ़े

जेल में आसाराम के साथ रह सकते हैं सलमान खान...

सुल्तान की दबंगई पर बजरंगी बने वांटेड,सलमान को दो साल की सजा

इंस्टाग्राम पर दिखा 'इश्कबाज' की रागिनी का हॉट और सेक्सी लुक

चाइना में 'हिंदी मीडियम' की ग्रैंड ओपनिंग

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -