यहां पर कोरोना बना रहा है अपना नया घर, 6 दिन में ही 254 संक्रमित मिले

Jul 01 2020 12:04 PM
यहां पर कोरोना बना रहा है अपना नया घर, 6 दिन में ही 254 संक्रमित मिले

मुरैना: मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना ने अपने पैर तेजी से पसार लिए है. वहीं अब मुरैना में कोरोना का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को डीआडीई से  दो रिपोर्ट सामने आईं. इनमें एक रिपोर्ट 86 सैंपल की थी और दूसरी 22 सैंपलों की. दोनों ही सूचियों में कुल 27 कोरोना पॉजिटिव मरिज मिले है. इसी तरह जीआरएमसी से 412 सैंपलों की रिपोर्ट आईं और उसमें 46 मरीज कोरोना संक्रमित मिले है. यानी कुल 73 कोरोना के मामले एक ही दिन में सामने आए है. पिछले पांच दिन यानी 25 जून से लेकर 30 जून की बात करें तो 254 मामले सामने आ चुके हैं. यानी की औसतन करीब 51 मरीज रोजाना सामने आ रहे हैं. यदि यही हालत रहे तो आगामी दिनों में शहर में कोरोना संक्रमण से हालात और भी खराब हो जाएंगे. 

वहीं डीआरडीई से 27 मरीजों में से 23 मरीज ऐसे निकले हैं, जो पहले पॉजिटिव आए लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. साथ ही 4 ऐसे लोग मिले हैं, जिन्हें सामान्य सर्दी खांसी थी और वे फीवर क्लनिकों में इलाज के लिए गए हुए थे. जहां से इन्हें चिन्हित कर सैंपल के लिए भेज दिया गया था. इसके बाद रिपोर्ट में ये लोग पॉजिटिव आ है. साथ ही जीआरएमसी की रिपोर्ट में अधिकतर वे मरीज हैं, जो या तो शक होने पर अपना सैंपल कराने के लिए गए थे या फिर स्वास्थ्य विभाग विभिन्न वर्गों के लोगों को सैंपल कराने के लिए लाया गया था. इनमें से 46 लोग संक्रमित निकले है. 

आपको बता दें की शहर में पिछले पांच दिन में जिस तरह से मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और रोजाना 50 से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं, उससे स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर भी मानने लगे हैं कि शहर में वायरस कम्युनिटी में प्रवेश कर लिया है. यानी अब इसे रोकना प्रशासन के लिए काफी मुश्किल होने वाला है. क्योंकि अब ऐसे लोग पॉजिटिव होकर सामने आ रहे हैं जो सामान्य तौर पर बुखार व खांसी का इलाज लेने के लिए अस्पताल जा रहे हैं. उनका कोरोना टेस्ट होने पर वे पॉजिटिव निकले हैं.

खरगोन में बढ़े कोरोना के मामले, पांच और संक्रमित मिले

मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार एक बार फिर टला

भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, 44 नए पॉजिटिव मिले