आजादी से पहले जिन 253 गाँवो में बिजली नही थी वहां पर पहुंचाई बिजली...

Feb 16 2016 02:19 PM
आजादी से पहले जिन 253 गाँवो में बिजली नही थी वहां पर पहुंचाई बिजली...

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी एक महत्वाकांक्षी दीनदयाल उपाध्यया ग्राम ज्योति योजना के तहत पूर्व के एक हफ्ते के अंतराल के दौरान भारत के करीब 253 गांव में बिजली लाकर गांव के अंधेरो को दूर कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि पिछले संपन्न हुए लोकसभा इल्केशन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोहराया था कि हिंदुस्तान में आज भी बहुत से ऐसे ग्रामीण क्षेत्र है जहां पर भारत की आजादी के बाद भी अभी तक बिजली न पंहुंच पाने की दिक्क्त है जो कि अभी तक हल नही हो पाई है.

हमे उन गाँवो में बिजली को पहुंचाकर सबसे पहले यह परेशानी को समाप्त करना चाहिए. इस बाबत विद्युत मंत्रालय ने आज एक प्रेस नोट को जारी करते हुए इस बात की जानकारी लोगो के साथ में साझा की.

जानकारी में दर्शाया गया है कि 8 फरवरी से 14 फरवरी की अवधि के दौरान विद्युतीकृत किए गए गांवों में ओड़िशा के 111 गांव, असम के 81 गांव, झारखंड के 40 गांव, राजस्थान के 13 गांव, बिहार के चार गांव, मध्यप्रदेश के तीन गांव और उत्तर-प्रदेश का एक गांव शामिल है। जहां पर बिजली आपूर्ति का काम करने का काम बहुत ही तेज गति से संचालित किया जा रहा है.