यहाँ स्थापित की जाएंगी माता सीता की 251 फ़ीट ऊँची प्रतिमा, पीएम मोदी कर सकते हैं भूमि पूजन
यहाँ स्थापित की जाएंगी माता सीता की 251 फ़ीट ऊँची प्रतिमा, पीएम मोदी कर सकते हैं भूमि पूजन
Share:

पटना: बिहार के सीतामढ़ी में माता सीता की 251 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित करने की तैयारी आरंभ हो चुकी है। इसका निर्माण कार्य जल्द ही प्रारम्भ कर दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी इसका भूमि पूजन कर सकते हैं। बता दें कि सीता माता की सबसे ऊंची प्रतिमा सीतामढ़ी के राघोपुर बखरी में स्थापित होनी है। रामायण रिसर्च काउंसिल द्वारा इसका निर्माण कराया जाएगा। 

रिपोर्ट के अनुसार, राघोपुर बखरी के महंत ने काउंसिल को 18 एकड़ 40 डिसिमल भूमि दान दी है। आसपास के किसानों ने भी लगभग 6 एकड़ की जमीन देने का करार किया है। सांसद सुनील कुमार पिंटू ने शनिवार (19 नवंबर) को कहा है कि काउंसिल ने अब तक 24.39 एकड़ जमीन का एग्रीमेंट कर लिया है। इस बारे में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से बात हो चुकी है। उन्होंने भूमि पूजन करने का आश्वासन दिया है। भूमि पूजन अगले साल रामनवमी, सीता नवमी या विवाह पंचमी के मौके पर होगा।

सांसद सुनील पिंटू ने कहा है कि सीतामढ़ी में हर धर्म और वर्ग के लोग इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं। एक मुस्लिम किसान मोहम्मद निजामुद्दीन ने भी अपनी ढाई कट्ठा जमीन दान देने का ऐलान किया। यहां देश का पहला सांसकृतिक दूतावास केंद्र भी स्थापित किया जाएगा। जिन देशों से यहां अधिक पर्यटक आएंगे, वहां के राजदूतों के लिए कमरा मौजूद होगा। 

कैदियों के हाथ लगी कोठरी की चाबी, हत्या के दोषी समेत 9 कैदी हुए फरार

श्रीनगर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, तीन खूंखार दहशतगर्द गिरफ्तार

MCD चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने थामा AAP का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -