घूमने वाले स्थल पर निकला 2.5 टन कूड़ा, ज्यादा थी शराब की बोतल
घूमने वाले स्थल पर निकला 2.5 टन कूड़ा, ज्यादा थी शराब की बोतल
Share:

हम सभी घूमने एक लिए अक्सर ही बाहर जाते है और खूब एन्जॉय करते है। ऐसे में हम वहां गंदगी भी करते है जो हमे नजर नहीं आती है। जी हाँ और उस गंदगी को साफ़ करने के लिए नगरनिगम वाले, या फिर कुछ और ही लोग जिम्मेदारी उठाते है। ऐसे में आज हम बात कर रहें है मुंबई की जहाँ पर Ashane गांव के भिवपुरी झरने की। जहाँ पर हर साल करीबन लाखो लोग घूमने जाते है और खूब सारा कचरा क्र आते है। अभी सफाई एक दौरान वहां से करीब 2.5 टन कूड़ा निकाला गया है जिसमे ज्यादातर शराब की बोतलें पाई गई है।

और आपको यह भी बता दें की यह कचरा NGO, Environment Life के करीब 125 सदस्यों ने निकाला है। यहाँ के लोगो को शराब पिने का मना किया गया है और पर्यटकों के लिए भी यह सुचना दी गई है क्योंकि इससे जानवरों और पेड़-पौधों को नुकसान होगा और जानवर जख्मी और बीमार भी हो सकते है।

ऐसे में Environment Life के Head Coordinator धर्मेश बरई ने बताया कि- "इस पूरे प्रोजेक्ट में 5000 से भी ज़्यादा लोग थे, फिर भी शराब की बोतलें इकट्ठा करना मुश्किल हो रहा था। हमने बोतलों से 120 बड़े बैग भरे फिर भी कूड़ा कम नहीं था। ये पूरे कूड़े का करीब 10% ही था। इसके अलावा वहां चिप्स के पैकट, स्ट्रॉ, थर्माकोल की प्लेट, चम्मच और कपड़ों के टुकड़े भी मिले। गांव के लोग कई बार इन बोतलों और कूड़े की वजह से ज़ख्मी हो जाते हैं।" आपको बता दें की धर्मेश ने राज्य सरकार को शिकायत कर यह बात कहीं है की शराब को पूरी तरह बैन कर दिया जाए।

Video : सुनिए आम के आशिक की मजेदार प्रेम कहानी

अपनी बहन किम की तरह ही बोल्ड है केंडल जेनर, देखे HOT तस्वीरें

तो ये है एयर होस्टेस की सच्चाई, देखिये मजेदार वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -