जवाहर नवोदय के 250 छात्रों ने हॉस्टल में खुद को किया कैद, जानिए वजह
जवाहर नवोदय के 250 छात्रों ने हॉस्टल में खुद को किया कैद, जानिए वजह
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में जवाहर नवोदय विद्यालय के लगभग ढाई सौ विद्यार्थियों ने अपने आप को स्कूल हॉस्टल में ही कैद कर लिया है। छात्र खराब भोजन, बिजली, पानी और साफ-सफाई के प्रबंध को लेकर खफा हैं। इसकी खबर विद्यालय प्रशासन व पुलिस को लगी तो हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंच कर SDM व CO ने छात्रों से कमरे का दरवाजे खुलवाने में लगे रहे, मगर दोपहर 12 बजे तक दरवाजा नहीं खोला।

अधिकारियों ने समझाने का काफी प्रयास किया, मगर छात्र सिर्फ जिलाधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए है। छात्रों का कहना है कि करीब एक महीने से हम लोगों को खराब भोजन मिल रहा है। इससे हमारे स्वास्थ्य पर बुरा असर हो रहा है। पानी सही न मिलने की वजह से हम सबको बीमारियों से जूझना पड़ रहा है। ज्यादातर स्टूडेंट्स बीमार रहते हैं। कई बार शिकायतों के बाद भी विद्यालय प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

छात्रों ने बताया है कि बिजली न मिलने के भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली न रहने से पढाई पूरी से प्रभावित हो रही है। जनरेटर का इंतज़ाम होते हुए भी विद्यालय प्रशासन नहीं चलाता है। छात्रों ने प्रशासन से प्राचार्य को बदलने, विद्यालय में खाने, बिजली, पेयजल का प्रबंध ठीक कराने की मांग की। अन्यथा हम बड़े आंदोलन करने को मजबूर होंगे। छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्राचार्य द्वारा बार-बार हमें धमकी दी जाती है।

मोदी सरकार ने 8 यूट्यूब चैनलों पर लगाया बैन, भारत के खिलाफ फैला रहे थे फर्जी ख़बरें

यूपी: खुदाई के दौरान निकली भगवान विष्णु की अति प्राचीन प्रतिमा, दर्शन के लिए उमड़ा हुजूम

शाहजहांपुर: दहेज़ हत्या मामले में सजा काट रहे कैदी ने जेल में की ख़ुदकुशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -