250 पाकिस्तानी आतंकियों का खत्म करेगा सुरक्षता तंत्र, ये है महाप्लान
250 पाकिस्तानी आतंकियों का खत्म करेगा सुरक्षता तंत्र, ये है महाप्लान
Share:

इस बार कश्मीर घाटी पर ठण्ड नहीं बल्कि गर्मी के आसार बन रहे है. वही सुरक्षा तंत्र ने कश्मीर में छुपे करीब 250 पाकिस्तानी आतंकियों को घेरकर मारने का ताजा खाका तैयार किया है. योजना है कि ठंड के मौसम में जब पूरी घाटी बर्फ से ढंकी जाती है. और सभी प्रशासनिक काम काज जम्मू से संचालित होते हैं तब आतंकियों के खिलाफ सघन सफाई अभियान जारी किया जाना चाहिए. इसके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) और गृहमंत्रालय की साझेदारी में ठोस योजना तैयार की जा रही है.

घाटी में हालात तेजी से सामान्य होने के मिल रहे हैं ठोस संकेत: मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा मामले से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा हासिल करने के बाद घाटी में हालात तेजी से सामान्य होने के ठोस संकेत मिल रहे हैं. वहां के युवक एक दो दिन पहले अर्धसैनिक बल बीएसएफ के नियुक्त कैंप में बड़ी संख्या में हिस्सा लिया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार कुछ तबके को छोड़ आम लोग और व्यापारी-व्यवसायी सामान्य स्थिति में वापस आने के लिए बेताब हैं. ऐसे में आतंकी एक बड़ी रुकावटें है.

बर्फ जमने के बाद पाकिस्तान के लिए घुसपैठ कराना होगा और भी मुश्किल: सूत्रों के मुताबिक घुसपैठ लगभग रुक चुका है. बर्फ जमने के बाद पाकिस्तान के लिए घुसपैठ कराना और भी मुश्किल बनता जा रहा है. वही  समस्या घाटी के दूर दराज इलाके में पहले से छुपे करीब 250 पाकिस्तानी हैं. लोगों और पंचायत व सिविल चुनावों में जीते उम्मीदवारों में कहीं ना कहीं आतंकियों का भय है. यह सामान्य तौर पर अपना काम नहीं कर पा रहे. इस वजह से संचार व्यवस्था जैसी सुविधाओं में अभी भी सख्ती बरतनी पड़ेगी.

जंहा मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान में प्रशिक्षित आतंकी अक्सर कमांडों ट्रेनिंग लिए होते हैं. वह घाटी के जंगलों में लंबे समय तक रह सकते हैं. लेकिन बर्फ ढकने के बाद उनकेलिए जंगल में रहना मुश्किल होगा. ऐसे में वह महफूज जगह की तालाश में गांव की तरफ आएंगे. उनके लिए सीमा पार पर वापस पीओकेजाना लगभग नामुमकिन है. अगर वह ऐसा करते भी हैं तो सेना केहाथों मारे जाएंगे. भीतर उनका खास अभियान के तहत समाप्त किया जाएगा.

अब निखरी स्किन पाने के लिए घर पर बनाये चॉकलेट फेस पैक, जाने

अगर कंघी करने पर आपके बाल ज्यादा झड़ते है तो यहाँ जाने इसका बचाव, बाल कम झड़ेंगे

इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak के बाद अब Husqvarna मचाएगा बाजार में धूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -