आखिर किस वजह से फ्री में सेमीफाइनल देखेंगे महाराष्ट्र सरकार के 250 अधिकारी?
आखिर किस वजह से फ्री में सेमीफाइनल देखेंगे महाराष्ट्र सरकार के 250 अधिकारी?
Share:

आज भारत-वेस्ट इंडीज के बीच वर्ल्ड टी-20 सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेल जाना है. इस मैच को देखने के लिए महाराष्ट्र सरकार के 250 ब्यूरोक्रेट्स पहुंचने वाले है. 42 साल पुराने एक एग्रीमेंट के तहत ये अधिकारी बिना पैसा दिए फ्री में मैच देखेंगे. क्योकि यहां वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले हर मैच के लिए ये पास महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) की ओर से इश्यू किए जाते हैं. यह एग्रीमेंट MCA और महाराष्ट्र सरकार के बीच हुआ था.

बता दें कि आज के मैच के लिए एक टिकट की कीमत 1500 से 10000 के बीच है और सारे टिकट बिक चुके हैं. क्या है मामला- MCA के मुताबिक, सन 1974 में सरकार के साथ एक एग्रीमेंट हुआ था. सरकार ने MCA को जमीन अलॉट की थी और पैसा नहीं लिया था. एमसीए ने वादा किया था कि वह वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले हर अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान पे बैक के तहत राज्य सरकार को मैच टिकट मुहैया कराएगी.

इसी कारण से आज भी राज्य सरकार को 250 टिकट दिए जाते हैं. क्रिकेट बॉडी एमसीए और राज्य सरकार के बीच इस एग्रीमेंट को करीब 42 साल हो चुके है इस बारे में MCA के वाइस प्रेसिडेंट आशीष शेलार का कहना है कि वानखेड़े स्टेडियम की ओनरशिप आज भी राज्य सरकार के पास है. सरकार ने ही एमसीए को यह जमीन दी थी. दोनों के बीच एग्रीमेंट के तहत ये टिकट दी जाती हैं. एक तरह से ये फ्री नहीं हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -