जम्मू कश्मीर में भी तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, अब तक 25 मरीज गँवा चुके हैं जान
जम्मू कश्मीर में भी तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, अब तक 25 मरीज गँवा चुके हैं जान
Share:

श्रीनगर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस जम्मू कश्मीर में ही नहीं बल्कि अब लद्दाख में भी एक बार फिर से तेजी से फैलने लगा है। संक्रमितों की तादाद के साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। आज मंगलवार को श्रीनगर के एक अस्पताल में 90 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। इसी के साथ केंद्र शासित प्रदेश में अब तक कुल मृतकों की तादाद 25 तक हो गई है। इनमें कश्मीर से 21 और जम्मू संभाग से चार लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

कुलगाम में 90 साल के एक व्यक्ति की आज मंगलवार सुबह कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। यही नहीं आज सुबह जम्मू कश्मीर में 34 नए संक्रमित पाए गए मामलों के साथ यहां संक्रमित मरीजों की संख्या भी 1702 पहुंच गई है। अभी आंकड़ें और भी बढ़ने की आशंका है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना से मरने वाला बुजुर्ग मरीज खलोरा कुलगाम के निवासी थे। उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उनकी नाजुक हालत को देखते हुए गत सोमवार को उन्हें उपचार के लिए जीएमसी अनंतनाग से स्किम्स सौरा में रेफर किया गया था। आज सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया।  

मेडिकल सुपरिंटेंडेंट प्रोफेसर फारूक जान ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मरीज निमोनिया से पीड़ित था। उन्हें बुखार के साथ-साथ सांस फूलने की तकलीफ भी आ रही थी। कोरोना संक्रमण की संभावना के मद्देनज़र सोमवार शाम 6.30 बजे उनके नमूने लिए गए। उसी रात 9.08 बजे रिपोर्ट में वह संक्रमित पाए गए। उसी वक़्त मरीज को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया परंतु आज सुबह उनकी मौत हो गई।

जानिए क्या है जनधन खाते को खुलवाने की आयु सीमा

Gold Price : सोने की चमक पड़ी फीकी, पहले के मुकाबले गिरे दाम

क्या भारत से युद्ध करने की तैयारी कर रहा चीन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -