देश के प्रसिद्ध मंदिर में मिले 25 करोड़ के पुराने नोट
देश के प्रसिद्ध मंदिर में मिले 25 करोड़ के पुराने नोट
Share:

तिरूपति: एक नया खुलासा हुआ है जिसमे तिरूमाला के प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में 25 करोड़ रुपए 500 और 1,000 के पुराने नोटों की शक्ल में होने की बात सामने आयी है. मंदिर प्रबंधन के एक अधिकारी ने आज बताया कि श्रद्धालुओं ने दानपत्र में पांच सौ और हजार के चलन से बाहर पुराने नोट डाले हैं. 8 नवंबर, 2016 को केंद्र सरकार द्वारा पुराने 500-1000 रुपये के नोटों पर प्रतिबंध लगाने के कुछ महीनों बाद यह राशि दानपात्र में डाली गई है.

जिस पर तुरंत ही सक्रीय होकर मंदिर प्रबंधन ने नोटों को बदलने के लिए आरबीआइ को पत्र लिखा है. बता दें कि पहाड़ी मंदिर के तिरूमाला तिरूपति देवस्थानम( टीटीडी) के अतिरिक्त वित्त सलाहकार और मुख्य एकाउंट अधिकारी ओ बालाजी ने बताया कि श्रद्धालुओं के नकदी चढ़ाने से जुड़ी भावनाओं को ध्यान में रखते हुये टीटीडी ने नोट बदलने के लिए आरबीआई को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि वे एक सकारात्मक जवाब का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच उन्होंने साफ किया है कि नकदी को पूरी सुरक्षा में रखा जाएगा.

गौरतलब है कि 8 नवंबर, 2016 को रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था. जिसके बाद 500 और 1000 के नोट तत्काल प्रभाव से चलन से बाहर हो गए थे.  नोटबंदी के दौरान सरकार ने लोगों को नोट बदलने के लिए 31 दिसंबर तक का वक्त दिया था. मगर मंदिर में मिली इस राशि को लेकर अभी निर्णय आना बाकि है. 

अब कमल मुरझा गया है-अखिलेश यादव

बीजेपी आलाकमान कुर्सी की पेटी बांध ले- शत्रुघ्न सिन्हा

थका हारा विपक्ष ग़लतफ़हमी न पाले- नकवी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -