वाॅट्सएप काॅल के जरिये ठगे 25 लाख रूपए, जानिए पूरा मामला
वाॅट्सएप काॅल के जरिये ठगे 25 लाख रूपए, जानिए पूरा मामला
Share:

जयपुर: साइबर पुलिस स्टेशन में 25 लाख रुपए की लॉटरी का झांसा देकर  21.19 लाख रुपए ठग लिए गए. ठगों ने वॉट्सएप के जरिये कॉल कर महिला को केबीसी में 25 लाख रुपए की लॉटरी जीतने का झांसा दिया. इसके बाद में अलग-अलग चार्ज के नाम पर 21.19 लाख रुपए ठग लिए गए थे. वहीं, आरोपियों ने डेढ़ लाख रुपए तो लॉटरी क्लियर होने पर मिठाई चार्ज के रूप में ही ले लिए. पुलिस ने ठगाें के बैंक अकाउंट नंबर व मोबाइल नंबर के आधार पर जांच प्रारम्भ कर दी है.

जांच अधिकारी सज्जन कंवर ने कहा कि धानक्या रोड निवासी सुनीता को 29 नवंबर को वाॅट्सएप कॉल आया था. जिसमें कॉल करने वाले युवक ने खुद को केबीसी जिओ रिलायंस से विजय कुमार बताया और यह जानकारी दी कि आपकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लग गई है. उसने पीड़िता को लॉटरी का नंबर भी बताया था. इसके पश्चात् फाइल खोलने, चैक साइन, लिमिट बढ़ाने, पिन कोड हटाने, जीएसटी, प्लेन टिकिट और स्पेशल नंबर प्लेट के नाम पर 19.69 रुपए मांगे और बताया कि यह रकम लॉटरी के साथ वापस कर दी जाएगी. इस मामले पर पीड़िता ने फोन पे व अन्य ट्रांजेक्शन के माध्यम से 19.69 लाख रुपए युवक के खाते में जमा करा दिया गया.

इसके पश्चात् ठग ने बधाई देकर मिठाई के लिए दो बार में डेढ़ लाख रुपए और मांग लिए थे. वहीं, लाखाें रुपए गंवाने के पश्चात् पीड़िता को जब संदेह हुआ तो उसने रकम भेजनी बंद कर दी, परन्तु ठग अलग-अलग नंबर से पैसे मांगते रहे. इसके पश्चात् पीड़िता पुलिस के पास जा पहुंची. इस मामले की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि बैंक अकाउंट व कॉल नंबर बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल क्षेत्र से आ रहे हैं. खास बात यह कि सभी काॅल वाॅट्सएप के माध्यम से आ रहें हैं.

बिना नेट बैंकिंग ब्रांच या एटीएम गए चेक कर सकते है अपना, बैंक बैलेंस अकाउंट स्टेमेंट

देश की सबसे सस्ती कार जिसमें मौजूद हैं BS6 इंजन, जानिए कुछ खास बातें

विश्वविद्यालयों के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए आया नया नियम, वेबसाइट पर देनी होगी डिग्रियों की डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -