बोस की 25 और गुप्त फाइलें होगी सार्वजनिक
बोस की 25 और गुप्त फाइलें होगी सार्वजनिक
Share:

नई दिल्ली : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बारे में एक बात का खुलासा किया गया है की जल्द ही भारत के बजट सत्र के बाद उनकी अन्य ओझल फाइल को सार्वजनिक कर दिया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है की नेता जी सुभाष चंद्र बोस से संबंधित 25 और अन्य गुप्त फाइलें बजट सत्र के बाद सार्वजनिक कर दिया जाएगा. इसकी प्रमुख जानकारी को बयान किया है संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने. महेश शर्मा ने शुक्रवार को भारतीय राष्ट्रीय अभिलेखागार के 125वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में इस प्रमुख बात की जानकारी दी है.

संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने अपने इस बयान में आगे कहा है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन के प्रति आम लोगों में बहुत सारी उत्सुकता है। तथा सरकार उनकी इस भावना का काफी सम्मान करती है व सरकार इसके महत्त्व को भी समझती है। बता दें संसद का चालू बजट सत्र 13 मई को समाप्त होगा.

भारतीय अभिलेखागार के उपनिदेशक संजय गर्ग ने बताया कि अभिलेखागार को संस्कृति मंत्रालय से नेताजी से संबंधित 25 फाइलों की दूसरी किश्त मिल चुकी है। तथा खबर है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के इन सभी दस्तावेजों का डिजिटलीकरण की प्रक्रिया को दोहराया जा रहा है.

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -