पिछले 6 महीनों में इस देश में 2,439 महिलाओं के साथ बलात्कार, 9,529 का अपहरण किया गया
पिछले 6 महीनों में इस देश में 2,439 महिलाओं के साथ बलात्कार, 9,529 का अपहरण किया गया
Share:

 

पाक सरकार के आंकड़ों के अनुसार, पिछले छह महीनों में "सम्मान" के नाम पर 2,439 महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया, 9,529 महिलाओं का अपहरण किया गया और 90 को पाकिस्तान के पंजाब क्षेत्र में मार दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब सूचना आयोग द्वारा प्रांतीय पुलिस की ओर से जो आंकड़े दिए गए हैं, उनमें पंजाब में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा की एक निराशाजनक तस्वीर सामने आई है। जुलाई और दिसंबर 2021 के बीच लगभग 900 नाबालिगों का यौन उत्पीड़न किया गया, जिसमें बाल श्रम के 204 मामले और कम उम्र में शादी के 12 मामले दर्ज किए गए।

छह महीने की अवधि के दौरान, प्रांत की राजधानी लाहौर में 2,330 महिलाओं का अपहरण किया गया, जिसमें लगभग 400 बलात्कार के मामले दर्ज किए गए। शेखूपुरा में बलात्कार के 78 मामले और यातना की 990 रिपोर्टें थीं, जिनमें से 423 महिलाओं के अपहरण की सूचना मिली थी। अध्ययन के अनुसार, ननकाना साहिब में 400 से अधिक महिलाओं को प्रताड़ित किया गया, 423 का अपहरण किया गया और कम से कम 32 के साथ बलात्कार किया गया।

कसूर में, 1,239 महिलाओं ने पिछले छह महीनों में प्रताड़ित होने की सूचना दी, जिसमें 371 ने अपहरण और 101 ने बलात्कार की सूचना दी। गुजरांवाला में यौन उत्पीड़न के 777 मामले, अपहरण के 309 मामले और बलात्कार के 78 मामले दर्ज किए गए। आखिरकार, पिछले छह महीनों में फैसलाबाद में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अत्याचार के 318 मामले, अपहरण के 94 मामले और बलात्कार के 41 मामले सामने आए हैं.

कुछ महिला अधिकार कार्यकर्ताओं को लगता है कि पाकिस्तान में महिलाओं के खिलाफ अपराधों को कम रिपोर्ट किया जाता है, जबकि अन्य का तर्क है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की घटनाओं पर बढ़ते ध्यान से पता चलता है कि महिलाएं पुलिस को ऐसे अपराधों की रिपोर्ट करने के लिए पहले से कहीं ज्यादा उत्सुक हैं। मीडिया सूत्रों के अनुसार, पिछले जुलाई में इस्लामाबाद में नूर मुकादम की हत्या सहित कई हाई-प्रोफाइल घटनाओं ने हाल ही में राष्ट्रीय ध्यान आकर्षित किया है, जो महिलाओं के खिलाफ देश की निरंतर क्रूरता को उजागर करता है।

कोरम की कमी के कारण इराकी संसद नए राष्ट्रपति का चुनाव करने में विफल

ईरान के साथ परमाणु वार्ता आज वियना में फिर से शुरू होगी

नाटो की सदस्यता के लाभों पर फिनलैंड के पूर्व विदेश मंत्री द्वारा सवाल उठाया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -