अफ्रीकी देश रवांडा को मिला कोरोना वैक्सीन का पहला बैच
अफ्रीकी देश रवांडा को मिला कोरोना वैक्सीन का पहला बैच
Share:

दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन की मांग है। उन देशों में पर्याप्त है जो अब दूसरे देशों को समर्थन देने के लिए आपूर्ति कर रहे हैं। इस कतार में, अफ्रीकी देश रवांडा ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन का अपना पहला बैच प्राप्त किया। रवांडा को एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन की 240,000 खुराकें मिलीं, साथ ही फाइजर वैक्सीन की एक और 102,960 खुराक आज आने की उम्मीद है। 

नागरिकों को प्रदान करने के लिए टीकों की खुराक के बारे में बात करते हुए, यह बताया गया है कि शुक्रवार को देश के सबसे कमजोर नागरिकों को वैक्सीन की खुराक दी जाएगी। वैक्सीन की दो खुराक के साथ 171,480 लोगों को प्राथमिकता जोखिम समूहों के रूप में पहचाना गया है, जिसमें फ्रंटलाइन कार्यकर्ता, 65 वर्ष से ऊपर के लोग और अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थितियों वाले लोग शामिल हैं।

साथ ही इस खबर के बारे में सूचित करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री डैनियल एनगामिज ने कहा कि लक्ष्य इस वर्ष के अंत तक कम से कम 30 प्रतिशत आबादी को टीकाकरण करना है, और आगे 60 प्रतिशत 2022 के अंत तक। रवांडा COVAX पहल के माध्यम से मुफ्त में टीके प्राप्त कर रहा है, जिसका नेतृत्व डब्ल्यूएचओ द्वारा किया जाता है, लेकिन खुराक और लॉजिस्टिक समस्याओं की गंभीर रूप से सीमित वैश्विक आपूर्ति के कारण इस योजना में बाधा उत्पन्न हुई है।

स्वीडन में आतंकी हमला ! एक हमलावर ने 8 लोगों को कुल्हाड़ी से काटा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर दिया ये आश्वासन

म्यांमार: विरोध प्रदर्शन के दौरान 17 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -