आसमान से बरसे 20 किलोमीटर तक 240 करोड़ के हीरे जवाहरात
आसमान से बरसे 20 किलोमीटर तक 240 करोड़ के हीरे जवाहरात
Share:

आपने आसमान से सोने की बारिश के बारे में केवल सुना होगा मगर रूस के यकूतिया में एक प्लेन के उड़ान भरने के दौरान रनवे पर  प्लेन के एक ढीले हैच के उखड़ जाने से सोने, हीरे और प्लेटिनम जैसी बेशकीमती धातुओं की बारिश सच में होने लगी. दरअसल कीमती धातुओं का 9 टन का जखीरा ढीले हैच के उखड़ जाने से रनवे पर बिखर गया.  जैसे ही प्लेन के क्रू को इसका पता चला, क्रासनोयार्स्क को जाने वाले इस प्लेन ने मगन में इमरजेंसी लैंडिंग की.ब्रिटिश वेबसाइट मिरर के मुताबिक पूरे खजाने की कीमत 265 मिलियन पाउंड के करीब थी, जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत 240 करोड़ से ज्यादा होती है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निम्बस एयरलाइंस एएन-12 कार्गो प्लेन के उड़ान भरने के दौरान ये हादसा हुआ. यकूती मीडिया के मुताबिक प्लेन से गिरी कुछ सोने की ईंटों को एयरपोर्ट से 15 मील (करीब 20 किलोमीटर) दूर भी पाया गया है. पुलिस ने रनवे को सील कर दिया और बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस काम में सिर्फ सीक्रेट सर्विस के लोगों को ही लगाया गया है. अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये घटना दुर्घटनावश हुई है या किसी साजिश का हिस्सा थी.

प्लेन को उड़ान भरने के लिए तैयार करने वाले टेक्निकल इंजीनियरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सूत्रों का दावा है कि इस मामले में पूछताछ चल रही है. प्लेन में रखा गया कार्गो चुकोटा माइनिंग और जिओलॉजिकल कंपनी का था. इसमें करीब 75 प्रतिशत शेयर कनाडियन किनरॉस गोल्ड का है. बता दें कि यकूतिया की राजधानी याकुत्सक है, जोकि रूस का डायमंड प्रोडक्शन एरिया है.

पाकिस्तान और चीन हैं भारत से ज्यादा खुशहाल देश

पायलेट ने विमान को दुर्घटनाग्रस्त करने की धमकी दी

पाक के भारत पर 2.86 लाख रुपये बकाया, बिल भेजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -