हाथी को बचाने के लिए उतरे थे नहर में लेकिन गवा दी अपनी जान
हाथी को बचाने के लिए उतरे थे नहर में लेकिन गवा दी अपनी जान
Share:

इंसान ही एक ऐसा जिव है जिसके पास पूरी तरह से सोचने समझने की शक्ति है. एक मामला सामने आया है जो की तमिलनाडु का है. यहां के फॉरेस्ट वॉचर ने हाथी को बचाने में अपनी जान गवा दी है. वहीं, आईएफएस अफसर परवीन कासवान ने शनिवार को एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा, ‘ 7 साल के एक नर हाथी को बचाते हुए आज 24 वर्षीय फॉरेस्ट वॉचर सी. चांद्रू की मौत हो गई, जो तमिलनाडु के उडुमालपेट फॉरेस्ट रेंज में रेस्क्यू टीम का हिस्सा थे. वह हाथी को बचाने के दौरान नहर के तेज बहाव में बह गए. इस सोल्जर की आत्मा को शांति मिले!

हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोयंबटूर जिले के पोल्लाची के पास नहर में एक सात साल का नर हाथी गिर गया था. इसकी सूचना मिलने के बाद एक रेस्क्यू टीम उसे बचाने के लिए निकली. हालांकि, बचाव कार्य के दौरान पता चला कि हाथी मर चुका है, जिसके बाद उसके शव को नहर से निकाल लिया गया. लेकिन नहर में उतरे चांद्रू पानी के तेज बहाव में बह गए. आपको बता दें, यह ऑपरेशन शनिवार शाम तकरीबन 5 बजे किया गया था.

इस बारें में फॉरेस्ट रेंज अधिकारी सी. धनबलन ने बताया कि चांद्रू ने दिंसबर महीने में ज्वाइन किया था और यह उसका पहला रेस्क्यू ऑपरेशन था. उन्होंने आगे कहा कि तमिलनाडु के फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज के वन अधिकारियों और कर्मियों ने रविवार को उसे तलाशने की काफी कोशिश की.

इस हाथी को नहाता देख लोगों की गर्मी हो रही है दूर

भारत की इस नदी में नजर आते है हज़ारों शिवलिंग, रहस्य जान रह जायेंगे हैरान

दुनिया का ये है सबसे महंगा पदार्थ, जिसकी कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश

दुनिया का एक ऐसा सुल्तान, जिसके राज में भाइयों की हत्या थी मान्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -