कोरोना काल में रिहा किए गए 24 कैदी अब तक वापस नहीं लौटे जेल, SP ने गिरफ़्तारी के लिए लिखा पत्र

By Bhavesh Bakshi
Jan 20 2021 12:14 PM
कोरोना काल में रिहा किए गए 24 कैदी अब तक वापस नहीं लौटे जेल, SP ने गिरफ़्तारी के लिए लिखा पत्र

फिरोजाबाद: कोरोना महामारी के संकटकाल में संक्रमण फैलने के भय से कई कैदियों को रिहा किया गया था. रिहा किए गए कैदियों में से कई वापस जेल लौट चुके हैं, किन्तु कई कैदी ऐसे भी हैं जो अब भी फरार चल रहे हैं. फिरोजाबाद जिले में भी ऐसे 24 कैदी फरार हैं. इन कैदियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ने चिट्ठी लिखी है.

दरअसल, कोरोना संक्रमण के कारण शीर्ष अदालत ने आदेश दिया था कि जेल में भीड़ कम करने के लिए जिन कैदियों को पैरोल पर रिहा किया जा सकता है, उन्हें रिहा कर दिया जाए. अदालत के आदेश के बाद फिरोजाबाद की जिला जेल में 50 कैदियों को गत वर्ष अप्रैल में रिहा किया गया था. 15 नवंबर तक पैरोल खत्म होने के बाद 26 कैदी वापस जेल लौट आए हैं, मगर 24 कैदी अब भी फरार हैं. इनमें से 21 कैदी फिरोजाबाद के हैं, जबकि 2 एटा और एक मैनपुरी का रहने वाला है. पुलिस अधीक्षक अकरम खान ने फिरोजाबाद व अन्य जिलों के लिए वहां के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है. उन्होंने इस पत्र में लिखा कि जो कैदी फरार हैं उनकी गिरफ्तारी की जाए और उन्हें सरेंडर कराया जाए.

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में जेल में भीड़ कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 8 सप्ताह के लिए कैदी रिहा किए गए थे. उनकी पैरोल 8 हफ्ते के लिए तीन बार बढ़ाई गई थी. बंदियों को 15 नवंबर तक वापस जेल में पहुंचना था. उन्होंने कहा कि 26 कैदी वापस आ गए हैं, किन्तु 24 अभी नहीं आए हैं. कैदियों को वापस बुलाने के लिए अलग-अलग जिलों के पुलिस अधीक्षकों को चिट्ठी लिखी गई है.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, आज नहीं हुआ कोई बदलाव

दो माह बाद अचानक दुनिया के सामने प्रकट हुए जैक मा, जिनपिंग की आलोचना करने के बाद से थे 'गायब'

स्पोर्ट्स अकादमी के खिलाड़ियों ने कैनो मैराथन में 6 स्वर्ण, 3 रजत, 2 कांस्य पदक जीते