स्मार्टफोन से तुरंत डिलीट करें ये एप्स
स्मार्टफोन से तुरंत डिलीट करें ये एप्स
Share:

एंड्रॉयड फोन में अक्सर मैलवेयर या वायरस को लेकर शिकायतें सामने आती रहती हैं।इसके साथ ही  अब हाल ही में 23 ऐसे एंड्रॉयड एप की पहचान हुई है जो आपके लिए बेहद ही खतरनाक हैं और इन एप को खासतौर पर जासूसी के लिए तैयार किया गया है। वहीं  इन सभी एप को चाइनीज कंपनी HAWK ने तैयार किया है। वहीं इन सभी एप को कुल 382 मिलियन बार यानी 38.2 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है। चलिए जानते हैं इन एप्स के बारे में| Shenzhen HAWK के इन मैलवेयर वाले एप्स की लिस्ट में पहला एप को मौसम का है जिसने लाखों उपभोक्ता का डाटा चीन में मौजूद सर्वर पर भेजा है। इस एप ने लोगों प्रीमियम सर्विस के लिए मोबाइल नंबर भी लिया है। यह एप चुपके से ब्राउजर के जरिए ओपन हो जाता है और विज्ञापन दिखाता है। 

Shenzhen HAWK के एप को लेकर पहले भी बवाल हो चुका है। भारतीय सेना को इस कंपनी के एप को इस्तेमाल ना करने की सलाह दी गई थी, हालांकि ये सभी एप्स अभी भी प्ले-स्टोर पर मौजूद हैं। ये एप्स जरूरत ना होने पर भी यूजर्स से कैमरा, फोन कॉल, रेडियो, ऑडियो और मैसेज का एक्सेस लेते हैं। वहीं अब आपके लिए यही बेहतर होगा कि आप Shenzhen HAWK के किसी एप को अपने फोन से तुरंत डिलीट कर दें। Sound Recorder इस एप को 10 करोड़ बार डाउनलोड किया गया है लेकिन यदि यह आपके फोन में है तो तुरंत डिलीट करें। 

यहाँ देखें सभी एप्स के नाम
Super Cleaner, Virus Cleaner 2019, File Manager, Joy Launcher, Turbo Browser (10M), Weather Forecast, Candy Selfie Camera, Hi VPN, Free VPN, Candy Gallery, Calendar Lite, Super Battery, Hi Security 2019, Net Master , Puzzle Box, Private Browser, Hi VPN Pro, World Zoo, Word Crossy!, Soccer Pinball, Dig it, Laser Break, Music Roam, Word Crush, Tap Sky, mie-alcatel.support, ViewYeah Studio, Hawk App, Hi Security, Alcatel Innovation Lab, Shenzen Hawk.

इन तरीको से अपना आधार कार्ड को पैन कार्ड से करें लिंक, जानिए पूरी प्रक्रिया

एयरटेल के कुछ बेहतरीन डाटा प्लान, कम कीमतों में अधिक फायदा

Oppo A31 2020 शानदार वेरिएंट के साथ सेल के लिए हुआ उपलब्ध, जानें कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -