भरुच की केमिकल फैक्ट्री में धमाका, कई किमी तक दहल गए लोग, 24 घायल

By Bhavesh Bakshi
Feb 23 2021 08:52 AM
भरुच की केमिकल फैक्ट्री में धमाका, कई किमी तक दहल गए लोग, 24 घायल

भरुच: गुजरात के भरूच जिले में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हुआ है. झगड़िया में GIDC स्थित केमिकल कंपनी UPL-5 के प्लांट में धमाके के साथ आग लग गई. इस ब्लास्ट और आग की चपेट में आकर 24 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि मंगलवार तड़के 2 बजे विस्फोट के साथ आग लग गई थी.

घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई है और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. कंपनी के सीएम नामक प्लांट में यह हादसा हुआ है. धमाका इतना प्रचंड था कि उसकी आवाज 15 किलोमीटर तक सुनाई दी थी. धमाके की वजह से आसपास के गांव भूकंप जैसा महसूस हुआ था. कुछ गांव में लोग घर से बाहर निकल गए थे. UPL कंपनी में धमाके के बाद आग लग जाने से लगभग 24 कर्मचारी घायल हुए हैं. उन्हें भरूच और वडोदरा के अस्पतालों में एडमिट करा दिया गया है. हालांकि धमाके के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, किन्तु आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. आग के कारण चारों तरफ धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, UPL कंपनी के आसपास स्थित गांव दढेड़ा, फुलवाड़ी और करलसाडी गांव में धमाके के कारण घरों की खिड़कियों के शीशे तक चकनाचूर हो गए हैं. ब्लास्ट के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की बड़ी टीम मौजूद है. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. साथ ही स्वास्थ्य और जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी उपस्थित हैं.

गौतम ठाकर ओएलएक्स ऑटो के ग्लोबल सीईओ के रूप में हुए नियुक्त

'मात्र 60 दिनों में 50 करोड़ लोगों को लग जाएगी कोरोना वैक्सीन', अजीम प्रेमजी ने सरकार को दिया आईडिया

व्यापक बिक्री के दबाव पर सेंसेक्स 1,145-अंक और निफ्टी में आई गिरावट