बाढ़ से पानी-पानी, बिहार की राजधानी, अब तक 24 लोगों की मौत
बाढ़ से पानी-पानी, बिहार की राजधानी, अब तक 24 लोगों की मौत
Share:

पटना: देश के कई हिस्सों में बारिश ने एक बार फिर से कहर ढाया है. उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड में भारी बारिश और उससे संबंधित घटनाओं में लगभग 110 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे अधिक लोग उत्तर प्रदेश में मारे गए हैं, जबकि बिहार में गुरुवार से निरंतर हो रही बारिश से राजधानी पटना समेत सूबे के कई हिस्सों में जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पटना में अस्पतालों और लोगों के घरों में बाढ़ का पानी भरा गया है. बिहार में भारी बारिश की वजह से अब तक 24 से अधिक लोगों की मौत हो गई है.

बिहार की राजधानी पटना जहां जलमग्न हो रही है, वहीं अब राहत के नाम पर सियासत शुरू हो गई है. मधेपुरा के पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष पप्पू यादव सोमवार को जलजमाव वाले क्षेत्र राजेंद्र नगर इलाके में ट्रैक्टर से पहुंचे और उन्होंने राहत सामग्री वितरित की. पप्पू यादव ने कहा कि, "हम भीषण आपदा की स्थिति में पटना के सभी नागरिकों के साथ हैं. आज लोगों की सहायता करने की आवश्यकता है, इसलिए हम पूरे देश की आवाम से अपील करते हैं कि वो मदद के लिए आगे आएं. इस पर सियासत नहीं होनी चाहिए."

बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने बताया है कि प्रदेश में अलग-अलग हादसों में अब तक 20 लोगों की जान जा चुकी है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से मांगे गए दो हेलीकॉप्टर पटना पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि घर में फंसे लोगों के लिए फूड पैकेट गिराने का काम किया जाएगा.

वित्त मंत्री ने पीएसयू के प्रमुखों के साथ बैठक में दिया यह आदेश

हीरा खदान में निवेश से पहले खदान का अध्ययन कराएंगी कंपनियां

अमेरिका से देश में तेल आयात 72 प्रतिशत बढ़ा, यह देश देता है सबसे अधिक तेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -